Sunday , June 16 2024

फैशन टीवी की फ्रेंचाइजी के नाम पर व्यापारी से लाखों की ठगी


अयान खान ड्रग्स मामले में फंसे काशिफ ने की जालसाजी, लखनऊ में व्यापार करने के नाम पर 56 लाख ऐंठे

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। व्यापारी से फैशन टीवी के डायरेक्टर काशिफ खान ने फ्रेंचाइजी देने के नाम पर 50 लाख की ठगी की। आरोपी व्यापारी से सोशल मीडिया के जरिए संपर्क में आया। कंपनी ने पूरे लखनऊ में व्यापार करके 3 साल में 85 प्रतिशत लाभ दिलाने का लालच दिया। इसके बाद कई बार में करीब 50 लाख ऐंठ लिए। जिसका एग्रीमेंट भी कराया। हालांकि बाद में मुकर गए और फ्रेंचाइजी देने से मना कर दिया। व्यापारी ने अपने पैसे वापस मांगे तो आरोपी जान से मारने की धमकी देने लगे।

जानकारी के मुताबिक शालीमार गैलेंट, गोमती नगर विस्तार के रहने वाले मनोज कुमार अग्रवाल पुत्र भीम राज अग्रवाल कारोबारी हैं। 2022 में सोशल मीडिया के जरिए उनकी मुलाकात फैशन टीवी के डायरेक्टर काशिफ खान से हुई। काशिफ खान ने लखनऊ में फैशन टीवी की फ्रेंचाइजी देने बात कही। उनसे कहा लखनऊ में उनके साथ मिलकर बिजनेस करेंगे इसके अलावा किसी और को फ्रेंचाइजी नहीं देंगे।


इसके बाद उनकी टीम के दुष्यंत सिंह, प्रियेश जैन, हार्दिक गौर ने इनसे मुलाकात की। कंपनी के बारे में पूरी डिटेल देकर अलग-अलग तारीख में 18 लाख 88 हजार लिए और एग्रीमेंट करा लिया। एग्रीमेंट में लिखा था कि लखनऊ में वो किसी अन्य के साथ व्यापार नहीं करेंगे। इसके बाद व्यापारी को झांसा दिया कि वो एक सैलून खोलना चाहते हैं। अगर पहले पेमेंट करा दिया तो लखनऊ में सैलून का व्यापार भी उनके अलावा किसी के पास नहीं रहेगा।
व्यापारी ने उनके झांसे में आकर अगस्त 2023 में 20 लाख 65 हजार रुपए चेक जरिए दे दिए। इसके बाद एक एग्रीमेंट भेजा जो लीगल नहीं था। इसका विरोध करने पर आगे अनुबंध बदलने की बात कही। कुछ दिन बाद व्यापारी को पता चला कि आरोपी किसी अन्य व्यक्ति से फ्रेंचाइजी को लेकर बातचीत कर रहे हैं। जिसके बाद मनोज ने ईमेल से जवाब मांगा तो सही जवाब मिला। काशिफ से संपर्क करने की कोशिश की तो नहीं हो पाई। जिसके बाद मनोज ने जालसाजों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई।

आरोपी काशिफ ड्रग्स मामले में भी फंस चुका
2021 में एनसीबी ने मुंबई की क्रूज पार्टी में शाहरूख खान के लड़के आर्यन खान पर कार्रवाई थी। जिसमें काशिफ खान का नाम सामने आया था। जिसके बाद मंत्री नवाब मलिक ने काशिफ के ऊपर गंभीर आरोप लगाए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि खान ड्रग्स, सेक्स और पोर्न रैकेट चलाता है। काशिफ ने ही रेव पार्टी का आयोजन किया था।