Thursday , May 9 2024

लखनऊ पूर्व : भाजपा प्रत्याशी ने मंदिर में मत्था टेक किया नामांकन, कही ये बात

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। 20 मई को होने वाले पांचवें चरण के मतदान के लिए शुक्रवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गई। लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया। प्रातः हनुमान सेतु मंदिर में पूजन के बाद पार्टी रथ पर सवार होकर बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं के काफिले के साथ कलेक्ट्रेट के लिए प्रस्थान किया।

रथ पर वित्त मंत्री सुरेश खन्ना, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी महापौर सुषमा खर्कवाल, प्रस्तावक त्रिलोक सिंह अधिकारी (महानगर महामंत्री), अरुण कुमार तिवारी (पार्षद राजीव गांधी द्वितीय वार्ड), शिव शंकर अवस्थी, हेमंत दयाल, राकेश सिंह, प्रभु नाथ राय साथ में उपस्थित रहे। कलेक्ट्रेट पहुंचने पर ओपी श्रीवास्तव ने एसीएम 4 सचिन वर्मा को कलेक्ट्रेट के कमरा नंबर 21 में नामांकन पत्र सौंपा। इस दौरान एडवोकेट प्रशांत सिंह अटल और विनय पटेल उपस्थित रहे।

नामांकन से पूर्व प्रातः ओपी श्रीवास्तव ने सबसे पहले अपने घर में पूजा अर्चना की। उसके बाद प्रसिद्ध हनुमान सेतु मंदिर पहुंचकर शिवलिंग पर जलाभिषेक किया और मंदिर में पूजन अर्चन कर गणेश भगवान और बजरंगबली सहित देवी देवताओं का आशीर्वाद लिया। उनके साथ सुपुत्र दर्पण श्रीवास्तव सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने भी हनुमान जी के दर्शन किये और अपने प्रत्याशी की जीत की कामना की। इसके बाद मंदिर पार्किंग से रोड शो के रूप में उनका काफिला कलेक्ट्रेट की ओर रवाना हो गया। जय श्री राम और मोदी योगी व राजनाथ सिंह के जयकारों की गूँज के बीच भव्य जुलूस में भाजपा कार्यकर्ता पूरी ऊर्जा, उत्साह से शामिल हुए।

भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने कहा कि मोदी हैं तो मुमकिन, योगी हैं तो यकीन है। लखनऊ लोकसभा सीट पर इस बार रिकॉर्ड टूटने जा रहा है। भाजपा प्रत्याशी राजनाथ सिंह पांच लाख से ज्यादा वोटों से जीतने जा रहे हैं। उन्होंने अपनी जीत का दावा करते हुए कहा कि जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है, पूर्वी विधानसभा सीट पर भाजपा पहले से ज्यादा मतों से जीत हासिल करेगी। यह चुनाव ऐतिहासिक है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व एनडीए गठबंधन चार सौ से ज्यादा सीटें जीतेगा। भाजपा प्रत्याशी ओपी ने कहा कि यह पहला चुनाव है जब देश की जनता ने अपना फैसला पहले ही सुना दिया है।

नामांकन के बाद ओपी श्रीवास्तव ने क्षेत्र के विभिन्न वार्डों, मोहल्लों का भ्रमण किया। इस दौरान जगह-जगह उनके जोरदार स्वागत का सिलसिला चलता रहा। इंदिरानगर ईश्वरधाम मंदिर के सामने स्थित भाजपा चुनाव कार्यालय पहुंचने पर ओपी ने कार्यकर्ताओं का हालचाल पूछा और चुनाव तैयारियों की जानकारियां ली।