Saturday , May 25 2024

इटरनिया ने गोरखपुर में खोला स्टोर, पूरे भारत में 200 स्टोर खोलने की योजना

रेल विहार स्थित यह नया स्टोर एल्युमिनियम के दरवाजे और खिड़कियों का अनुभव और भी बेहतर बनाने को तैयार है

गोरखपुर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एल्युमिनियम के दरवाजे तथा खिड़कियों का निर्माण करने वाले भारत के पहले WiWA-प्रमाणित ब्राण्ड, इटरनिया ने गोरखपुर शहर में अपने अत्याधुनिक एक्‍सपीरियंस स्टोर का शुभारंभ किया है। ये दरवाजे तथा खिड़कियां ड्यूरेनियम (हिंडाल्को द्वारा बनाया गया एक पेटेंट एल्युमिनियम मिश्रधातु है) के बने होते हैं। यह स्टोर शहर के लोगों को बेहतरीन स्तर के एल्युमिनियम दरवाजे तथा खिड़कियां उपलब्ध कराने के लिए खोला गया है। 

फिलहाल इटरनिया देशभर में अपनी स्थिति को मजबूत करने के लिए अपनी महत्वाकांक्षी विस्तार योजना पर काम कर रहा है। गोरखपुर में स्टोर को खोलना उभरते हुए बाजारों में प्रवेश करने और ग्राहकों की बदलती पसंद को पूरा करने की इटरनिया की प्रतिबद्धता दर्शाता है। इस रिटेल आउटलेट में ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विभिन्‍न प्रकार के उत्‍पाद प्रदर्शित किये जाएंगे, जहां खरीदार कोई भी प्रोडक्ट खरीदने से पहले उसे अच्छी तरह देख और परख सकते हैं। गोरखपुर में इटरनिया स्टोर का उद्घाटन बुधवार को सांसद रवि किशन ने किया।

धीरज राय (प्रमुख-चैनल विकास और सक्षमता, इटरनिया, हिंडाल्को इंडस्ट्रीज लिमिटेड, आदित्य बिड़ला ग्रुप) का कहना है, “इटरनिया के लिए इतने बेहतरीन बाजार के रूप में गोरखपुर में प्रवेश करने की हमें बेहद खुशी है। स्मार्टफोन व इंटरनेट की व्यापक पहुंच की वजह से लक्ज़री उत्पादों की मांग बढ़ी है, खासकर टियर-1 शहरों के बाहर। फिर गैर-महानगरों में विस्तार करना हमारे लिए स्वाभाविक प्रगति थी। गोरखपुर में इस स्टोर के साथ, हम इस शहर में सिर्फ एक एल्युमिनियम दरवाजे तथा खिड़की बेचने वाले रिटेल स्टोर के रूप में नहीं, बल्कि एक अहम सदस्य बनना चाहते थे। हमें इस क्षेत्र में ग्राहकों से अच्‍छा रिस्‍पॉन्‍स मिलने की उम्मीद है।’’ 

अगले साल तक इटरनिया पूरे भारत में 200 से भी ज्यादा स्टोर खोलने की योजना बना रहा है। हाल ही में इस ब्राण्ड ने लखनऊ, कानपुर और इंदौर में अपना फ्लैगशिप एक्सपीरियेंस सेंटर खोला है। इटरनिया के दरवाजे तथा खिड़कियां, मिश्रधातु एल्युमिनियम ड्यूरेनियम के बने हैं। इन्‍हे इस तरह से डिजाइन किया गया है कि यह टिकाऊपन के साथ-साथ घर को स्लिम व आलीशान लुक देते हैं। एल्युमिनियम के दरवाजे तथा खिड़कियां WiWA (आंधी, पानी और हवा) प्रमाणित हैं, जोकि तेज शोर, धूल-मिट्टी, तेज बारिश तथा तूफान जैसे बाहरी तत्वों से सुरक्षा सुनिश्वित करता है।

इटरनिया स्टोर गोरखपुर के रेल विहार क्षेत्र में स्थित है। यह सोमवार से शनिवार, सुबह 10 से रात 8 बजे तक खुला रहेगा।