Thursday , September 19 2024

पिता के दिखाये गये रास्ते पर चलकर करता रहूंगा समाज की सेवा : विराज सागर दास

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। पूर्व केन्द्रीय मंत्री तथा बीबीडी ग्रुप के संस्थापक प्रेरणास्रोत डॉ. अखिलेश दास गुप्ता की 7वीं पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर बीबीडी ग्रुप की चेयरपर्सन अलका दास गुप्ता, डा. अखिलेश दास गुप्ता फाउंडेशन के प्रेसिडेंट, बैडमिन्टन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट, चेयरमैन उप्र बैडमिन्टन एसोसिएशन व यूपी ओलम्पिक संघ के अध्यक्ष विराज सागर दास, बीबीडी ग्रुप की वाइस चेयरमैन देवांशी दास एवं सोनाक्षी दास सहित बीबीडी परिवार के सभी सदस्यों ने डॉ. अखिलेश दास गुप्ता के चित्र पर माल्यार्पण कर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की।

बीबीडी ग्रुप के चेयरमैन विराज सागर दास ने कहा कि मेरे पिताजी सदैव लोगों की मदद में जुटे रहते थे। उनका मानना था कि एक दूसरे की सहायता करके लोगों के चेहरे पर मुस्कान लायी जा सकती है। उन्होने कहा कि आज बीबीडी परिवार डॉ. अखिलेश दास गुप्ता को याद कर रहा है, ऐसे में हम सभी को एक दूसरे की मदद करने का संकल्प लेने की आवश्यकता है यही डॉ. दास के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होने कहा कि मेरे पिताजी ने जो रास्ता दिखाया है कि जरूरतमंद लोगों की हर संभव मदद की जानी चाहिए उसी रास्ते पर चलते हुए समाज की सेवा करता रहूंगा।

पुण्यतिथि के मौके पर पूर्वान्ह संत मदर टेरेसा आश्रम, सप्रू मार्ग हजरतगंज में भोज का आयोजन किया गया। तदुपरान्त बीबीडी ग्रुप के कारपोरेट आफिस में 2 मिनट का मौन एवं श्रद्धांजलि सभा हुई। इसके उपरान्त सेन्ट्रल स्टोर में श्रद्धांजलि सभा, मध्यान्ह विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। अपरान्ह डॉ. अखिलेश दास गुप्ता फाउण्डेशन द्वारा डा. भीमराव अम्बेडकर पार्क चौराहा, विपिन खण्ड, गोमतीनगर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। होटल सागर सोना, एल्डिको ग्रीन, गोमतीनगर तथा विराज डिस्ट्रीब्यूटर के शो-रूम तिवारीगंज में भण्डारे का आयोजन किया गया। इसके साथ ही बीबीडी बैडमिन्टर एकाडमी गोमती नगर एवं बीबीडी ग्रीन सिटी पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया।

श्रद्धांजलि सभाओं में लखनऊ के सामाजिक, राजनीतिक एवं खेल जगत से जुड़ी महान हस्तियों, गणमान्य नागरिकों एवं स्थानीय लोगों ने उपस्थित होकर डॉ. अखिलेश दास गुप्ता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की है।

पुण्यतिथि के मौके पर नीरा अस्पताल अलीगंज में मरीजों एवं तीमारदारों को भोजन एवं फल वितरण किया गया। मुंशी पुलिया चौराहे पर विशाल भण्डारे का आयोजन कर डॉ. अखिलेश दास गुप्ता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गयी।