Sunday , September 8 2024

पूरी जिम्मेदारी के साथ वार्ड में कार्य करें पार्षद : डा. दिनेश शर्मा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। हजरतगंज स्थित हलवासिया कोर्ट में लोकसभा संचालन समिति और पार्षदों की बैठक आयोजित की गई। जिसमे पूर्व उपमुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा, राज्यसभा सांसद अशोक बाजपई, महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, वरिष्ठ नेता नीरज सिंह, एमएलसी और लोकसभा संचालन समिति संयोजक मुकेश शर्मा व महापौर सुषमा खर्कवाल ने लोकसभा चुनाव तैयारियों की समीक्षा की और आगामी कार्य योजना तय की गई।

पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा कि पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता विभिन्न व्यापारिक, सामाजिक संगठनों और समितियों के साथ अलग-अलग बैठक करे और अपने प्रत्याशी के पक्ष में मतदान के लिए प्रेरित करें। पार्षदों की भी जिम्मेदारी है कि वह केंद्र एवं राज्य की लोक कल्याणकारी योजनाओं को घर घर पहुंचने का काम करेगे। पार्षद अपनी पूरी जिम्मेदारी के साथ वार्ड में कार्य करें। अपने नगर निगम चुनाव से ज्यादा लोकसभा चुनाव में मतदान कराए और भारी मतों से लोकसभा प्रत्याशी राजनाथ सिंह को विजयी बनाने का कार्य करें।

लखनऊ महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी ने कहाकि लोकसभा चुनाव में पार्षदगण की अहम भूमिका रहेगी। हर वार्ड में बूथों पर जोर दिया गया है, हर बूथ पर वोट प्रतिशत बढ़ाने की चिंता करना है। कार्यकर्ताओ के साथ पत्रको का वितरण के साथ स्टीकर लगाकर हर घर झंडा लगाए, नवरात्रि में महिला मोर्चा कार्यकर्ता मंदिरों, जागरण और कीर्तनों में जाकर महिलाओं से संपर्क करें और भाजपामय माहौल बनाए। 

वरिष्ठ भाजपा नेता नीरज सिंह ने कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार की सभी जन कल्याणकारी योजनाओं से जनता को बड़ी संख्या में लाभ पहुंचा है इसका लेखा जोखा जनता तक पहुंचना है। लखनऊ संसदीय क्षेत्र में भी केंद्रीय रक्षामंत्री और सांसद राजनाथ सिंह द्वारा अभूतपूर्व विकास कार्य हुए हैं, उनको भी जनता तक पहुंचना है। आगामी 14 अप्रैल को सीएमएस गोमती विस्तार में बृहद स्तर पर बूथ अध्यक्ष सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। जिसकी तैयारियों की जिम्मेदारी भी सुनिश्चित की गई। 

लोकसभा चुनाव संयोजक मुकेश शर्मा ने संचालन समिति सदस्यों को सौपे गए कार्यों के क्रियान्वयन की जानकारी प्राप्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि प्रत्येक पार्षद अपने वार्ड में दो कार्यकर्ता नियुक्त कर ले उनसे लोकसभा चुनाव से संबंधित कार्य की समीक्षा करे।

बैठकों के उपरांत नुक्कड़ सभा के लिए चयनित वक्ताओं की कार्यशाला का आयोजन भी किया गया। जिसमें यह सुनिश्चित किया गया कि लखनऊ लोकसभा के 324 शक्ति केंद्रों पर नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करके क्षेत्रवासियों को सरकार और सांसद राजनाथ सिंह द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी दी जाएगी।

बैठक में राकेश श्रीवास्तव, महामंत्री पुष्कर शुक्ला, अंजनी श्रीवास्तव, रजनीश गुप्ता, रमेश तूफानी, सुशील तिवारी पम्मी, रमाशंकर राजपूत मुख्य रूप से उपस्थित रहे।