IIT KANPUR : पीजी प्रवेश के लिए सूचना सह प्रश्नोत्तर सत्र की मेजबानी करेगा CSE विभाग

 

कानपुर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। आईआईटी कानपुर में कंप्यूटर विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग (CSE) विशेष रूप से सीएसई विभाग द्वारा प्रस्तावित एमएस, एमटेक और पीएचडी (MS, MTech, and Ph.D.) कार्यक्रमों में रुचि रखने वाले भावी पीजी (स्नातकोत्तर) छात्रों के लिए एक सूचना सह प्रश्नोत्तर सत्र का आयोजन कर रहा है। 09 अप्रैल को शाम 5 से 6 बजे तक निर्धारित यह सत्र ज़ूम और यूट्यूब के माध्यम से ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। जिससे प्रतिभागियों को दूर से शामिल होने के लिए एक सुविधाजनक मंच प्रदान किया जाएगा।

इस आयोजन का प्राथमिक उद्देश्य सीएसई पीजी प्रवेश प्रक्रिया के बारे में व्यापक जानकारी प्रदान करना है। जिसमें उनके विभिन्न कार्यक्रमों और आवेदन प्रक्रिया के बारे में विवरण शामिल हैं। इसके अतिरिक्त, सत्र का उद्देश्य आवेदकों के किसी भी प्रश्न या संदेह का समाधान करना है, जिससे प्रवेश के लिए आवश्यकताओं और अपेक्षाओं की स्पष्ट समझ सुनिश्चित हो सके।

सत्र का नेतृत्व आईआईटी कानपुर के सीएसई विभाग के संकाय सदस्यों द्वारा किया जाएगा। जिसमें विभाग के प्रमुख प्रोफेसर अमेय करकरे, प्रोफेसर आशुतोष मोदी, प्रोफेसर देबप्रिया बासु रॉय, प्रोफेसर सुतनु गायेन और कुछ पीजी छात्र उपस्थित लोगों को अंतर्दृष्टि प्रदान करने और प्रश्नों के उत्तर देने के लिए सत्र में शामिल होंगे। 

सीएसई विभाग के प्रमुख प्रोफेसर अमेय करकरे ने कहा, “यह सूचना सह प्रश्नोत्तर सत्र हमारी पीजी प्रवेश प्रक्रिया और कार्यक्रमों में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें आवेदकों को उनकी शैक्षणिक यात्रा के बारे में सूचित करने, निर्णय लेने में मार्गदर्शन और सहायता करने पर ध्यान केंद्रित किया गया है।”

प्रत्याशित भागीदारी में लगभग 300 से अधिक आवेदकों के साथ-साथ लगभग 20 व्यक्तियों का एक चयनित समूह शामिल है। जिसमें सीएसई विभाग के चुने हुए पीजी छात्र और संकाय सदस्य शामिल हैं।

इच्छुक आवेदक जो इस सूचनात्मक सत्र में शामिल होना चाहते हैं, वे निम्नलिखित लिंक पर उपलब्ध Google फॉर्म के माध्यम से पंजीकरण कर सकते हैं। जो सत्र के लिए निर्बाध संचार और प्रासंगिक विवरणों को साझा करना सुनिश्चित करेगा।

https://forms.gle/2r1QygxRdBTEe1yeA

सूचना सह प्रश्नोत्तर सत्र या पीजी प्रवेश प्रक्रिया के संबंध में किसी और पूछताछ या स्पष्टीकरण के लिए,  admissions@cse.iitk.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं।