Wednesday , April 24 2024

TATA POWER : किन्सेंट्रिक इंडिया ने ‘सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता 2023’ पुरस्कार से किया सम्मानित

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भारत की सबसे बड़ी एकीकृत बिजली कंपनियों में से एक, टाटा पावर को किन्सेंट्रिक इंडिया ने ‘सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता 2023’ के पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह प्रतिष्ठित पुरस्कार टाटा पावर की वहनीयता, समावेश, नवोन्मेष और कर्मचारियों के विकास में निहित परिवर्तन यात्रा का सम्मान है।

टाटा पावर का ‘इंटेंट-डिज़ाइन-एक्सपीरियंस’ के सिद्धांतों के आधार पर संगठनात्मक इरादे, पीपल-प्रोसेस डिज़ाइन और कर्मचारी अनुभव जैसे थीम के तहत व्यापक मूल्यांकन किया गया।

टाटा पावर, कठोर मूल्यांकन के बाद, इन महत्वपूर्ण आयामों में एक अग्रणी के रूप में उभरी, जो दक्ष, बी-वोक और टाटा पावर कौशल विकास संस्थान सहित विशेष रूप से क्यूरेटेड कार्यक्रमों के माध्यम से उत्कृष्टता के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता को दर्शाता है। टाटा पावर कौशल विकास संस्थान विशेष रूप से नवीकरणीय ऊर्जा प्रौद्योगिकियों के क्षेत्र में कर्मचारी कौशल वृद्धि और स्थानीय समुदाय के सशक्तिकरण पर केंद्रित है। इन कार्यक्रमों में ज्ञानकोश और फुलर लाइफ जैसे कार्यक्रम भी शामिल रहे। ज्ञानकोष, आंतरिक शिक्षण और विकास से जुड़ा कार्यक्रम है और फुलर लाइफ, शारीरिक और मानसिक कल्याण आदि में समग्र कर्मचारी अनुभव प्रदान करने पर केंद्रित है।

टाटा पावर के सीएचआरओ, प्रमुख सस्टेनेबिलिटी और सीएसआर हिमाल तिवारी ने कहा, “टाटा पावर में, हम जीवन को सकारात्मक रूप से प्रभावित करने और परिवर्तन लाने के प्रति प्रतिबद्धता के सिद्धांत का पालन करते हैं। यह पुरस्कार टाटा पावर की उत्कृष्टता की यात्रा के लिए प्रेरणा है। हमें “किन्सेंट्रिक सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता” सम्मान मिलना हमारे 23000+ कर्मचारियों के लिए विश्वास और साझा मूल्यों पर आधारित आकर्षक और सक्रिय वातावरण बनाने के प्रति हमारे समर्पण को दर्शाती है।”

युवा प्रतिभाओं का पोषण करना, उद्योग में सबसे पहले नई चीज़ें सीखने और विकास से जुड़ी पहलों में निवेश करना और नई प्रौद्योगिकी को अपनाना, कंपनी में नवोन्मेष और विकास के माहौल को बढ़ावा दे रहा है। उल्लेखनीय मेंटरशिप कार्यक्रमों के साथ नेतृत्व और कौशल अकादमियों की स्थापना, सक्षम और सशक्त कार्यबल निर्माण करने के प्रति टाटा पावर के प्रति समग्र दृष्टिकोण को दर्शाती है। कर्मचारियों की सुरक्षा, उनके साथ समानता के आधार पर व्यवहार और सामाजिक कल्याण पर कंपनी का निरंतर ध्यान भी ज़िम्मेदार व्यावसायिक आचरण के उसके लोकाचार का उदाहरण है। टाटा पावर के ‘उद्देश्य द्वारा संचालित’ विचार में वहनीयता, विकास और एकता पर ध्यान दिया जाता है, जो इसके कर्मचारियों के मूल्य में बढ़ोतरी के दृष्टिकोण के स्तंभ हैं। इसकी प्रभावशाली नीतियां और कार्यक्रम कंपनी को हरित ऊर्जा समाधान प्रदाता के रूप में परिणत होने में मदद कर रहे हैं, और देश भर में कंपनी के कर्मचारियों को उद्योग के भीतर सकारात्मक बदलाव लाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं।

टाटा पावर की देश की सबसे भरोसेमंद और पसंदीदा हरित ऊर्जा भागीदार बनने और भारत में हरित ऊर्जा अपनाने की प्रक्रिया में तेज़ी लाने के लिए के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता को उसके कर्मचारियों की उत्कृष्टता से समर्थन मिल रहा है।