Wednesday , April 24 2024

पूरे देश में भाजपा का समर्थन करेगा वैश्य समाज : डा. नीरज बोरा

▪️ इंटरनेशनल वैश्य फेडरेशन की राष्ट्रीय कार्यसमिति ने पारित किया प्रस्ताव

▪️ जम्मू-कश्मीर के कटरा में दो-दिवसीय बैठक शुरू

जम्मू कश्मीर (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। वैश्य समाज पूरे भारत में भाजपा का समर्थन करेगा और नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में बढ़ चढ़कर योगदान देगा। जम्मू-कश्मीर के कटरा में आयोजित वैश्य समाज की शीर्ष संस्था इण्टरनेशनल वैश्य फेडरेशन की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यसमिति बैठक के पहले दिन सोमवार को विधायक एवं संगठन की यूपी इकाई के प्रदेश अध्यक्ष डा. नीरज बोरा द्वारा प्रस्तुत इस आशय का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित हुआ।

इस दौरान समाजसेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए वरिष्ठ नेता श्याम जाजू, लेखराज माहेश्वरी, दिल्ली के सुभाष गुप्ता, कानपुर के उमाशंकर गुप्ता, फर्रूखाबाद के एसपी अग्रवाल, बागपत के अभिमन्यु गुप्ता को रामदास जनसेवा सम्मान प्रदान किया गया।

उक्त आशय की जानकारी देते हुए विधायक डा. नीरज बोरा ने बताया कि वैश्य समाज सुदीर्घ काल से राष्ट्रवादी विचारधारा का पोषक रहा है। राष्ट्र पर संकट के समय भामाशाहों ने न केवल अपनी तिजोरियां खोली हैं अपितु शस्त्र लेकर मैदान में भी बहादुरी से डटे हैं। जम्मू-कश्मीर में देश के सभी राज्यों से पधारे वैश्य प्रतिनिधियों ने एक स्वर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत संकल्प को पूरा करने में योगदान देने और उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए तन मन धन से योगदान देने की घोषणा की।

उद्घाटन सत्र में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक अग्रवाल ने वैश्यों से एकजुट होकर मतदान करने तथा शत प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को जागरूक करने का आह्वान किया। इस अवसर पर संगठन के प्रादेशिक इकाईयों के क्रियाकलापों का विवरण तथा देश भर में संगठन द्वारा चलाई जा रही विभिन्न सामाजिक गतिविधियों की अद्यतन स्थिति प्रस्तुत हुई। बैठक में भारत के सभी राज्यों के प्रतिनिधि उपस्थित रहे। बैठक में उत्तर प्रदेश के 45 डेलिगेट्स भाग ले रहे हैं।