Tuesday , September 17 2024

लक्ष्मण नगरी में “नव आरंभ” संग होगा भारतीय नववर्ष का आगाज, ऐसे करें प्रतिभाग

लखनऊ में पहली बार होने जा रहा भारतीय नव वर्ष का ग्रैंड सेलिब्रेशन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भव्य मंदिर में प्रभु श्रीराम की प्राण प्रतिष्ठा के बाद पहले भारतीय नववर्ष व रामनवमी को धूमधाम से मनाए जाने की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं। लक्ष्मण नगरी में भी विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे। इसी क्रम में श्रीराम नवयुग ट्रस्ट भी भारतीय हिंदी नववर्ष का वृहद आयोजन करेगा, जिसमें महिला, पुरुष, बच्चे, बड़े, बुजुर्ग सभी शामिल हो सकते हैं। नव आरंभ नाम से यह आयोजन गोमती नगर के लोहिया पार्क स्थित गेट नम्बर दो के रंगमंच पर 7 अप्रैल को सायं 4 बजे से आरंभ होगा। 

नव आरम्भ आयोजन में माहौल को पूरा आधुनिकता के साथ परंपरा का रूप दिया जा रहा है एवम 31 दिसंबर की तर्ज पर आयोजन किया जा रहा है कई सारे बदलाव के साथ। इस कार्यक्रम की शुरुआत सामूहिक हवन से होगी जिसका मकसद संपूर्ण देश में खुशहाली के संचार की ऊर्जा प्रवाहित करना है। 

होंगे ये कार्यक्रम

नव आरंभ में स्टैंड अप कॉमेडी, मैजिक शो, फूलों की होली, गुलाल की होली और पारिवारिक गीतों पर आधारित डीजे नाइट होगी। इस आयोजन में किसी भी राजनैतिक या कॉरपोरेटर व्यक्ति का ना तो दखल है ना ही किसी प्रकार की स्पॉन्सरशिप। इसमें प्रवेश शुल्क आधारित एंट्री है। प्रवेश पास पाने के लिए नागरिक पेटीएम और बुक माय शो पर अपने टिकट बुकिंग कर सकते हैं। साथ ही 8299599829 पर भी टिकट बुकिंग की जा सकती है विशेष डिस्काउंट के साथ। आयोजन में किसी भी उम्र के व्यक्ति भारतीय नव वर्ष पर आयोजित मनोरंजक कार्यक्रम का आनंद ले सकते हैं।