Thursday , September 19 2024

सेंट जोसेफ कॉलेज : गृह परीक्षाओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले मेधावी हुये सम्मानित

छात्र-छात्राओं का हुआ सम्मान

98.7 प्रतिशत अंकों के साथ फकरा गौहर बनी टॉप परफार्मर

सम्मान समारोह से बढ़ता है बच्चों का आत्मविश्वास : पुष्पलता अग्रवाल

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सेंट जोसेफ कालेज समूह की राजाजीपुरम्, व रूचिखण्ड स्थित शाखाओं के मेधावियों का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। वर्ष 2023-24 में विभिन्न परीक्षाओं में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले एवं वार्षिक परीक्षा में अधिकतम अंक प्राप्त करने वाले वाले छात्र-छात्राओं को ट्राफी, मेंडल व सर्टिफिकेट प्रदान कर सम्मानित किया गया। वार्षिक परीक्षा में विद्यालय के छात्र-छात्राओं को टॉप परफॉर्मर, ऑल राउंडर, फुल अटेंडेंस, बेस्ट इंपू्रवमेंट आदि में सर्टिफिकेट और मेडल देकर सम्मानित किया गया।

उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने वाले प्री-प्राईमरी, प्राइमरी, जूनियर व सीनियर के मेधावियों के साथ ही उनके अभिभावकों को भी सम्मानित किया गया। सम्मान समारोह में टॉप परफार्मर में फाकरा गौहर 98.7 प्रतिशत, आराध्या यादव 98.16 प्रतिशत, शौर्य श्रीवास्तव 98.5 प्रतिशत, सायना रायजादा 96.8 प्रतिशत, निहाल कश्यप 98.5  प्रतिशत प्रमुख थे। वर्ष भर बिना एक भी छुट्टी लिये विद्यालय आने वाले शत प्रतिशत उपस्थिति के लिये सिद्धि सैनी, नित्या सेठ, शिवांश ओझा, साक्षी गुप्ता आदि को सम्मानित किया गया।

ये बने आलराउन्डर

पढ़ाई के साथ-साथ अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ठ प्रदर्शन करने पर कक्षा-3 की सिद्धि सैनी, कक्षा-4 के विशाल शुक्ला, कक्षा-5 की शिवान्या पाल, कक्षा-6 की साध्या वर्मा, कक्षा-7 की अदिति वर्मा, कक्षा-8 की अलीशा, कक्षा-9 की अदिति सिंह तथा कक्षा- 11 के अश्विनी को आलराउन्डर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया। वही अपनी परफार्मेस में सुधार करने पर बेस्ट इंपू्रवमेंट का पुरस्कार शिवांश खन्ना, साक्षी सचान और दान्या सिंह को प्रदान कर दूसरों को भी बेहतर करने की प्रेरणा दी गयी।

प्रबन्ध निदेशक अनिल अग्रवाल ने छात्र-छात्राओं को मेडल एवं सर्टिफिकेट प्रदान किये। उन्होंने बच्चों की इस उपलब्धि के लिए माता-पिता को बधाई दी और कहा कि वह इसी प्रकार अपने बच्चों को सही दिशा एवं मार्गदर्शन देते रहे। निकट भविष्य में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं में स्थान प्राप्त कर यही स्टूडेंट्स उनका एवं विद्यालय का नाम रोशन करेंगे।

इस अवसर पर सेंट जोसेफ विद्यालय समूह की संस्थापक अध्यक्ष पुष्पलता अग्रवाल ने कहाकि विद्यालय स्तर पर होने वाले मेधावी सम्मान समारोह प्रत्येक छात्र-छात्रा के अंदर आत्मविश्वास पैदा करते हैं। भविष्य में अपने लक्ष्य की प्राप्ति हेतु समर्पित रहने की प्रेरणा देते हैं। कार्यक्रम में राजाजीपुरम शाखा की प्रधानाचार्य लीना शर्मा, रुचि खंड शाखा की प्रधानाचार्य चारु खरबंदा, प्रशासनिक अधिकारी पल्लवी उपाध्याय, समस्त विभागों के कोऑर्डिनेटर एवं बड़ी संख्या में छात्र-छात्राओं के माता-पिता उपस्थित रहे।