Thursday , September 19 2024

AKTU : बीटेक छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट का अवसर, इस दिन तक करा सकते हैं पंजीकरण

– विश्वविद्यालय की ओर से एनटीटी डाटा सर्विस कंपनी कराने जा रही है कैंपस प्लेसमेंट, चयनित छात्रों को कंपनी देगी आकर्षक पैकेज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के बीटेक और एमसीए के छात्रों को नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। जल्दी ही नामी कंपनी एनटीटी डाटा सर्विस कैंपस प्लेसमेंट करने जा रही है। इसमें छात्र सर्विस डेस्क एसोसिएट्स बन सकते हैं। प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्र 21 मार्च तक पंजीकरण करा सकते हैं। ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की ओर से आयोजित कैंपस प्लेसमेंट में चयनित छात्रों को आकर्षक पैकेज देगी।  

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन छात्रों के पंजीकरण के बाद जल्द आयोजित किया जाएगा। इसमें बीटेक सीएस, आईटी, ईसीई, ईईई के अलावा एमसीए 2023 बैच पास आउट छात्र हिस्सा ले सकते हैं। कैंपस प्लेसमेंट में शामिल होने के लिए छात्रों को पंजीकरण कराना होगा। कंपनी की ओर से लिखित परीक्षा, गु्रप डिस्कशन, पर्सनल इंटरव्यू लिया जाएगा। सफल छात्र को कंपनी की ओर से ट्रेनी के रूप में नियुक्त किया जाएगा। चयनित छात्र को कंपनी की ओर से प्रशिक्षण के बाद सालाना पैकेज तीन लाख रूपये दिया जायेगा। प्रशिक्षण दो से तीन महीने का होगा। टेªनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग की डीन प्रो0 अरूमिणा वर्मा के नेतृत्व में इस कैंपस प्लेसमेंट का आयोजन होगा। उन्होंने बताया कि इसमें छात्र शामिल होकर अपना भविष्य बना सकते हैं। कंपनी में चयनित छात्र को काफी अच्छी सुविधाएं मिलेंगी। वहीं कैरियर के लिहाज से भी काफी ग्रोथ होगा। आपको बता दें कि पिछले दो तीन महीनों में विश्वविद्यालय के छात्र-छात्राओं को विभिन्न क्षेत्रों की आधा दर्जन मल्टीनेशनल में काम करने का मौका मिला है।