Wednesday , April 24 2024

रीजेंसी हॉस्पिटल : “किडनी हेल्थ फॉर ऑल” वॉकथॉन से दिया ये संदेश

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रीजेंसी हेल्थकेयर ने गुरुवार सुबह ‘किडनी हेल्थ फॉर ऑल’ वॉकथॉन का सफलतापूर्वक आयोजन किया। इस कार्यक्रम में लोगों का जबरदस्त उत्साह देखने को मिला। इस वॉकथॉन में शामिल होने वाले प्रतिभागियों ने किडनी की बीमारियों और शीघ्र जांच के महत्व के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए प्रतिबद्धता जताई। 1090 चौराहा, गोमती नगर से शुरू होकर वॉकथॉन का समापन लोहिया पार्क, गेट नंबर 2 पर हुआ। ‘किडनी हेल्थ फॉर ऑल’ वॉकथॉन किडनी के स्वास्थ्य को बढ़ावा देने के साझा लक्ष्य से प्रेरित होकर जब प्रतिभागियों ने वॉक शुरू की तो उनका उत्साह और जोश के साथ स्वागत किया गया।

रीजेंसी हॉस्पिटल के वरिष्ठ निदेशक, नेफ्रोलॉजी विभाग, डॉ. दीपक दीवान ने इस बारे में बताया, “भारत में किडनी बीमारी बहुत लोगों को है इसलिए यह बीमारी एक गंभीर चिंता का विषय है। गौरतलब है कि डायबिटीज, ह्यपरटेंशन, मोटापा और आनुवंशिक कारकों की वजह से यह बीमारी और ज्यादा बढ़ रही है। हमारा मिशन ‘किडनी हेल्थ फॉर ऑल’ वॉकथॉन जैसी पहल चला करके किडनी रोगो से पीड़ित व्यक्तियों की पहचान करना और इस बीमारी को गंभीर होने से रोकने के लिए शीघ्र इलाज प्रदान करना है। ताकि किडनी फेलियर की शुरुआत को रोका जा सके।”

रीजेंसी हॉस्पिटल में सलाहकार नेफ्रोलॉजी और किडनी प्रत्यारोपण विशेषज्ञ, डॉ. आलोक पांडे ने कहा, “साथ मिलकर हम किडनी बीमारी के बारे में जागरूकता बढ़ा सकते हैं और रोकथाम, निदान और इलाज में प्रगति के लिए संसाधन जुटा सकते हैं। ‘किडनी हेल्थ फॉर ऑल’ वॉकथॉन जैसे आयोजन किडनी बीमारियों से निपटने और सभी के लिए एक स्वस्थ भविष्य को बढ़ावा देने के लिए हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता का एक ठोस प्रमाण हैं।”

इस आयोजन ने सभी उम्र के व्यक्तियों को एक साथ आने और किडनी बीमारियों के खिलाफ लड़ाई में शामिल होने के लिए एक मंच प्रदान किया। हर किसी को एक स्वस्थ भविष्य प्रदान करने के लिए शारीरिक गतिविधि को बढ़ावा देना और जागरूकता फैलाना रीजेंसी हॉस्पिटल का लक्ष्य है। रीजेंसी हॉस्पिटल सभी प्रतिभागियों, प्रायोजकों और स्वयंसेवकों को उनके अटूट समर्थन और उत्साह के लिए हार्दिक आभार व्यक्त करता है। उनका समर्पण और प्रतिबद्धता दर्शाती है कि किडनी बीमारियों से प्रभावित लोगों के जीवन में बदलाव लाने और एक ऐसी दुनिया की दिशा में प्रयास करने के लिए सामूहिक प्रयास की आवश्यकता है जहां किडनी का स्वास्थ्य सभी के लिए सुलभ और सुरक्षित हो।