Tuesday , July 16 2024

Apex Laboratories ने लॉन्च किया मूड डिसऑर्डर और अनिद्रा का आयुर्वेदिक इलाज Insopex

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। एपेक्स लेबोरेटरीज के हर्बल डिवीजन, ग्रीन मिल्क कॉन्सेप्ट ने एक नया आयुर्वेदिक फॉर्मूलेशन इनसोपेक्स लॉन्च किया है। ये फॉर्मूलेशन मूड डिसऑर्डर और अनिद्रा को ठीक करने में मदद करता है। 

इस अवसर पर एसवी सुभाषिनी (जीएमसी की एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर), आर. श्रीधर (वीपी-सेल्स एंड मार्केटिंग), वीपी राघवन (एजीएम), डॉ शिव शंकर त्रिपाठी, (एमडी, आयुर्वेद – राजभवन), डॉ. गुरमीत राम (एमडी आयुर्वेद, स्टेट आयुर्वेदिक कॉलेज),  डॉ. एमएस खान (बीयूएमएस), प्रोफेसर शशि शर्मा (एमडी आयुर्वेद, पीजी विभाग प्रसूति एवं स्त्री रोग), डॉ. इमरान अंसारी (बीयूएमएस) ने इस इनोवेटिव प्रोडक्टिव के बारे में जानकारी दी।

विशेषज्ञों ने बताया कि आजकल गैर-संचारी रोग और जीवनशैली से प्रेरित स्वास्थ्य समस्याएं होने का खतरा बढ़ रहा है। इन समस्याओं में मूड विकार, नींद संबंधी विकार, तनाव, चिंता और अवसाद शामिल हैं। इनसोपेक्स एक अनूठी आयुर्वेदिक दवा है जो इन समस्याओं को दूर करने में मदद करती है। यह न्यूरोट्रांसमीटर के संतुलन को बनाए रखकर काम करती है।

इनसोपेक्स एक आयुर्वेदिक दवा है जो तगारा, अश्वगंधा, ज्योतिष्मती, संकपुष्पी और ब्राह्मी जैसे आयुर्वेदिक घटकों से बनी है। इसे अच्छी विनिर्माण प्रथाओं का पालन करते हुए और आयुष मंत्रालय द्वारा प्रमाणित आईएसओ स्टैंडर्ड के प्लांट में बनाया जाता है। इनसोपेक्स का खास मिश्रण ही इसे अन्य दवाओं से अलग, प्रभावी और सुरक्षित बनाता है।

नार्थ जोन के हेड अजय श्रीवास्तव ने बताया कि इनसोपेक्स की 10 टैबलेट ₹49 में आती हैं। ये सिर्फ डॉक्टर के पर्चे पर उपलब्ध हैं। हर बॉक्स में 10 स्ट्रिप्स होती हैं, जिनमें कुल 100 टैबलेट होती हैं। ये बॉक्स पर्यावरण के अनुकूल सामग्री से बनाए गए हैं। इसका उपयोग 12 वर्ष से अधिक आयु के लोग चिकित्सक की सलाह से कर सकते हैं।

इनसोपेक्स उत्तर प्रदेश में अभी 3,000 से ज्यादा मेडिकल स्टोरों में उपलब्ध है। कंपनी अब इसे 5,000 से ज्यादा मेडिकल स्टोरों तक पहुंचाना चाहती है। लखनऊ स्थित एक सुपर डिस्ट्रीब्यूटर के जरिए 100 से ज्यादा स्टॉकिस्टों के माध्यम से इसका वितरण किया जाता है।

जीएमसी की एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर एसवी सुभाषिनी ने अपना उत्साह व्यक्त किया और कहा, “हमें इस अभूतपूर्व आयुर्वेदिक उत्पाद इनसोपेक्स को लॉन्च करने पर गर्व है। ये मूड डिसऑर्डर और अनिद्रा के लिए एक क्रांतिकारी इलाज साबित होगा और साथ ही समग्र स्वास्थ्य देखभाल की दिशा में एक परिवर्तनकारी कदम होगा।”