Monday , July 15 2024

रियलमी ने अपनी नंबर सीरीज़ में पेश किया 12 प्रो सीरीज़ 5जी, ये हैं खूबियां

 

अयोध्या (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। सबसे भरोसेमंद स्मार्टफोन सेवा प्रदाता, रियलमी ने आज अपनी प्रीमियम नंबर सीरीज़ में सबसे नया स्मार्टफ़ोन, रियलमी 12 प्रो सीरीज़ 5जी पेश किया। रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी में दो असाधारण स्मार्टफोन, रियलमी 12 प्रो+ 5जी और रियलमी 12 प्रो 5जी लॉन्च किए गए हैं। ये दोनों स्मार्टफ़ोन नेक्स्ट-जेन इमेजिंग स्मार्टफोन हैं, जो रियलमी की पुनर्निर्मित ‘मेक इट रियल’ ब्रांड भावना की ओर एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हैं और युवाओं के अनुरूप ब्रांड की एक नई पहचान प्रस्तुत करते हैं।

रियलमी 12 प्रो+ 5जी में अगली जनरेशन की इमेजिंग तकनीक है और इसमें फुल-फोकल-लेंथ, लॉसलेस ज़ूम क्षमताओं और क्वालकॉम के सहयोग से विकसित प्रोप्राइटरी मास्टरशॉट एल्गोरिदम संभव बनाने के लिए अत्याधुनिक पेरिस्कोप टेलीफोटो टेक्नोलॉजी दी गई है। रियलमी 12 प्रो+ 5जी रियलमी की ओर से सबसे नया प्रीमियम स्मार्टफोन है, जो युवाओं के लिए फोटोग्राफी एवं वीडियोग्राफी का अनुभव नए आयाम में ले जाने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

रियलमी ने सदैव अपने ग्राहकों को बेहतरीन डिज़ाइन के साथ नई टेक्नोलॉजी प्रदान करने में अग्रणी भूमिका निभाई है। रियलमी डिज़ाइन स्टूडियो ने रियलमी 12 प्रो सीरीज़ 5जी के लक्ज़री वॉच-प्रेरित डिज़ाइन के लिए प्रसिद्ध अंतर्राष्ट्रीय लक्ज़री वॉच डिज़ाइन मास्टर ओलिवियर सेवियो के साथ भी सहयोग किया है।

इतना ही नहीं, रियलमी ने सर्वश्रेष्ठ सिनेमेटोग्राफ़ी के लिए ऑस्कर विजेता, क्लाउडियो मिरांडा के साथ भी सहयोग किया है, ताकि इस सीरीज़ के लिए उनकी पुरस्कार विजेता फिल्मों से प्रेरित तीन कैमरा फिल्टर तैयार किए जा सकें। ये तीन कैमरा फ़िल्टर जर्नी फिल्टर – “लाइफ ऑफ पाई” इंस्पिरेशन, मेमोरी फिल्टर – “द क्यूरियस केस ऑफ बेंजामिन बटन” स्टाइलिया और मेवरिक फिल्टर – “टॉप गन: मेवरिक” इन्फ्लुएंस हैं।

इस लॉन्च के बारे में रियलमी के प्रवक्ता ने बताया, “रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी अपनी श्रेणी के अन्य स्मार्टफोंस से बहुत आगे है। यह यूज़र्स को मूल्य-संचालित प्रीमियम उत्पाद प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। यह प्रतिबद्धता इसकी पेरिस्कोप टेलीफोटो टेक्नोलॉजी और इनोवेटिव मास्टरशॉट एल्गोरिदम में दिखाई देती है। जो क्वालकॉम के सहयोग से विकसित की गई है और मोबाइल इमेजिंग के दायरे बढ़ाने की हमारी प्रतिबद्धता पर बल देती है। इतना ही नहीं, रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी हमारे यूज़र्स की बढ़ती रचनात्मक जरूरतों और अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किया गया एक पॉवरहाउस है। जो केवल फोटोग्राफी में ही नहीं बल्कि डिज़ाइन और परफ़ॉर्मेंस में भी प्रीमियम है। लक्ज़री वॉच डिज़ाइन के लिए ओलिवियर सेवियो के साथ हमारा सहयोग एक संपूर्ण एवं प्रीमियम यूज़र अनुभव प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है। हमारा मानना है कि इन सभी विशेषताओं के साथ यह सीरीज़ स्मार्टफोन उद्योग में नए मानक स्थापित कर देगी।”

इस लॉन्च के बारे में मोबाइल, कंप्यूटर और एक्सआर, बिज़नेस डेवलपमेंट, क्वालकॉम इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के सौरभ अरोड़ा ने कहा, “स्नैपड्रैगन 7एस जेन 2 पर चलने वाला रियलमी 12 प्रो सीरीज़ 5जी विभिन्न यूज़र अनुभवों के साथ प्रीमियम अनुभव प्रदान करने के लिए अपने पार्टनर्स के के साथ काम करने की हमारी प्रतिबद्धता पर बल देता है। चाहे फोटोग्राफी हो, गेमिंग, संगीत या केवल उत्पादकता बढ़ाना हो, ये डिवाइस हर मामले में सर्वश्रेष्ठ फ़ीचर्स और परफ़ॉर्मेंस प्रदान करने के लिए डिज़ाइन की गई हैं। हमारा स्नैपड्रैगन प्लेटफ़ॉर्म अपने इंटीग्रेटेड एआई इंजन के साथ ज़्यादा इंट्यूटिव अनुभव और परफ़ॉर्मेंस प्रदान करता है, साथ ही बेहतर 5जी एवं वाई-फाई स्पीड भी मिलते हैं।”

डॉल्बी लैबोरेटरीज के डायरेक्टर, मार्केटिंग – भारत, समीर सेठ ने कहा, “रियलमी 12 प्रो सीरीज 5जी के लॉन्च के साथ हमें और ज़्यादा भारतीयों तक डॉल्बी एटमॉस का शानदार साउंड एक्सपीरियंस पहुँचाने के लिए रियलमी के साथ सहयोग करने की ख़ुशी है। अब यूज़र्स को रिच, मल्टीडाइमेंशनल साउंड का अनुभव मिलेगा, जिसमें उनके द्वारा ग्रहण किए जाने वाले हर तरह के मनोरंजन में ज़्यादा डेप्थ, क्लैरिटी, और डिटेल्स प्राप्त होंगी।”