Monday , July 15 2024

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर छात्राओं ने ली ये शपथ

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज में गुरुवार को राष्ट्रीय मतदाता दिवस धूमधाम से मनाया गया। उपस्थित छात्राओं ने स्वयं मतदान करने और सभी को मतदान के प्रति जागरूक करने की शपथ ली।

इस अवसर पर नमो नव मतदाता सम्मेलन का भी आयोजन हुआ। जिसमें लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा और भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष व विधान परिषद सदस्य प्रांशु दत्त द्विवेदी मौजूद रहे। छात्राओं ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुना। वक्ताओं ने प्रथम बार मतदाता बने युवाओं को सम्बोधित करते हुये उन्हें देश की लोकतांत्रिक प्रक्रिया में सम्मिलित होने की बधाई दी। प्रधान मंत्री के सम्बोधन के दौरान छात्राओं में ज़बर्दस्त उत्साह देखा गया।

महाविद्यालय की प्राचार्य प्रो. अनुराधा तिवारी ने अतिथियों का स्वागत किया। उन्होंने छात्राओं का आह्वान किया कि सभी छात्राएँ वोट अवश्य डालें और देश के विकास में अपना योगदान दें। कार्यक्रम में मौजूद छात्राओं ने नमो ऐप भी डाउनलोड किया जिससे वो सीधे प्रधानमंत्री से जुड़ सकें। समारोह में महाविद्यालय के सभी शिक्षकों और स्टाफ़ ने प्रतिभाग किया।