Monday , July 15 2024

Airtel : अयोध्या में बढ़ाई नेटवर्क कनेक्टिविटी, रामभक्तों को मिलेगी ये सुविधा

अयोध्या (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। प्रभु श्रीराम की नगरी अयोध्या सहित पूरे देश में प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जश्न का माहौल है। वहीं एयरटेल ने हवाई अड्डे, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, प्रमुख ऐतिहासिक क्षेत्रों, होटलों और शहर के अन्य सभी महत्वपूर्ण स्थानों सहित सभी महत्वपूर्ण स्थानों को कवर करने के लिए अपने नेटवर्क को बढ़ाया है। कंपनी ने पूरे शहर को निर्बाध आवाज और डेटा सेवाओं से कवर करने के लिए अतिरिक्त नेटवर्क साइटें तैनात की हैं, (COW) सेल ऑन व्हील्स लगाए हैं और ऑप्टिक फाइबर केबल बिछाई है। मंदिर और इसके आसपास के क्षेत्रों को कवर करने के लिए कुछ अतिरिक्त साइटें और बीटीएस भी स्थापित किए गए हैं।

एयरटेल के नेटवर्क इंजीनियरों ने मुख्य साइट, लॉकर रूम और राजावर पार्क साइट को हाई-स्पीड डेटा कनेक्टिविटी के साथ कवर करने के लिए चौबीसों घंटे काम किया है।

शहर में हाई स्पीड डेटा की आवश्यकता वाले क्षेत्रों को कवर करने के लिए फाइबर भी बिछाया गया है, जिससे आगंतुकों के लिए एक उन्नत उपयोगकर्ता अनुभव सुनिश्चित हो सके। एयरटेल ने इसके अलावा अयोध्या धाम, अयोध्या कैंट, एयरपोर्ट, कटरा रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, रामप्रस्थ पार्क, राम भद्र, ब्रह्मकुंड, गुप्तार घाट, परिक्रमा मार्ग, हाईवे पर COW (सेल ऑन व्हील्स) तैनात किया है। कंपनी ने अयोध्या में उपयोगकर्ताओं को निर्बाध सेवा सुनिश्चित करने के लिए नेटवर्क इंजीनियरों सहित अतिरिक्त जनशक्ति की भी नियुक्ति की है।