Monday , July 15 2024

PhonePe : भारत में दोपहिया डिजिटल बीमा में हासिल की 65 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। फ़ोनपे ने आज घोषणा की हैं, कि उसने पिछले 2 वर्षों में भारत में दोपहिया डिजिटल बीमा के लिए 65प्रतिशत से अधिक की वृद्धि में योगदान दिया है। भारतीय बीमा उद्योग के विकास और बढ़ते उपभोक्ता विश्वास के एक बदलाव में, बीमा खरीदने के लिए डिजिटल चैनलों को अपनाने में उल्लेखनीय वृद्धि हुई है। कंपनी ने बीमा उत्पादों में 75 मिलियन से अधिक व्हीकल इंश्योरेंस कोटेशन और 400 मिलियन से अधिक कोटेशन की सुविधा भी प्रदान की है।फ़ोनपे ने सितंबर 2021 में अपने प्लेटफॉर्म पर बीमा की पेशकश शुरू की, और तब से कुल मिलाकर 9 मिलियन से अधिक पॉलिसियां बेची हैं, जिनमें से 4 मिलियन से अधिक अकेले पिछले वर्ष में बेची गईं। डिजिटल बीमा बाज़ार 24% CAGR से बढ़ रहा है, इस वृद्धि का एक बड़ा हिस्सा फ़ोनपे से आ रहा है।

इस मील के पत्थर पर टिप्पणी करते हुए, फ़ोनपे इंश्योरेंस के सीईओ विशाल गुप्ता का कहना हैं कि, ”फ़ोनपे के अभिनव दृष्टिकोण और ग्राहक-केंद्रित समाधानों ने डिजिटल बीमा क्षेत्र के परिदृश्य को नया आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। सकारात्मक व्यवधान के अपने लोकाचार के अनुरूप, फ़ोनपे भारत में बीमा खरीदारी के अनुभव में क्रांति ला रहा है। हेल्थ इंश्योरेंस के लिए हमारी मासिक प्रीमियम प्लान नवीन, ग्राहक-अनुकूल समाधान प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता में एक और कदम है जो वास्तव में आधुनिक भारतीय यूजर की जरूरतों को पूरा करती है। फ़ोनपे को जो चीज़ अलग बनाती है, वह है उद्योग जगत के नेताओं के साथ इसकी रणनीतिक साझेदारी, जो अपने विस्तारित ग्राहक आधार के लिए सह-निर्मित पेशकशों के सह-निर्माण के लिए गहरी विशेषज्ञता लाती है। ये साझेदारियाँ न केवल फ़ोनपे में उद्योग के भरोसे को दर्शाती हैं, बल्कि ग्राहक यात्राओं को बढ़ाने और सरल बनाने में किए गए प्रयासों को भी रेखांकित करती हैं।

मोटर बीमा उत्पादों के साथ बाजार में हलचल मचाने के बाद, फ़ोनपे ने हाल ही में हेल्थ इंश्योरेंस के लिए एक अनूठी मासिक प्रीमियम प्लान पेश की है – जो उद्योग में अपनी तरह की पहली पहल है। यह कदम दो महत्वपूर्ण अंतर्दृष्टियों से प्रेरित है; मासिक पेमेंट की सुविधा, क्रेडिट कार्ड/EMI यूजर से आगे बढ़कर सभी को शामिल करती है। एक बार के पेमेंट से इस बदलाव में वास्तविक मासिक पेमेंट शामिल है, जिससे हमारे यूजर के लिए वित्तीय बोझ कम हो जाता है। यह हमारे यूजर को बचत से समझौता किए बिना, बढ़ी हुई सामर्थ्य के कारण, अधिक व्यापक बीमा कवरेज का विकल्प चुनने का अधिकार देता है। साथ ही, व्यापक सुरक्षा का विकल्प चुनने वाले यूजर की बढ़ती संख्या के साथ उचित कवरेज का चयन करने में पारदर्शिता औसत लेनदेन आकार (ATS) में दिखाई देती है।