Monday , July 15 2024

मोटे अनाज के व्यंजन बनाएंगे AKTU के छात्र

– एआईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय के संबद्ध संस्थानों के शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को प्रतिभाग करने के लिए जारी किया गया सर्कुलर

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के छात्र, शिक्षक और कर्मचारी मोटे अनाज का उपयोग करके स्वादिष्ट व्यंजन बनाएंगे। दरअसल, एआईसीटीई मिलेट रेसिपी अनलीशिंग टैलेंट अम्रुत प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें मोटे अनाज से तीन कैटेगरी में पकवान बनाने होंगे। जिनकी रेसिपी सबसे खास और इनोवेटिव होगी उन्हें कैश प्राइज के साथ प्रमाणपत्र भी मिलेगा। इस प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय ने अपने संबद्ध संस्थानों के छात्रों, शिक्षकों और कर्मचारियों को हिस्सा लेने का आग्रह किया है। इसके लिए सकुर्लर भी जारी किया गया है।

कुलपति प्रो. जेपी पांडेय के निर्देशन में छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो. ओपी सिंह ने सर्कुलर जारी किया है। जिसमें प्रतियोगिता के दौरान मिलेट यानी मोटे अनाज से तीन श्रेणियों स्टार्टटर, मेन कोर्स और डेजर्ट में व्यंजन बनाने होंगे। एक टीम में अधिकतम चार लोग शामिल हो सकते हैं। जिसमें एक महिला का होना भी जरूरी है। इस प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए 25 जनवरी तक पंजीकरण कराना होगा। शॉर्टलिस्टेड टीम की घोषणा 6 फरवरी को की जाएगी। जबकि इसका गै्रन्ड फिनाले एक मार्च को नई दिल्ली में होगा। विजेता टीम को कैश प्राइज एक लाख रूपये के साथ प्रमाणपत्र भी दिया जाएगा।