Sunday , July 14 2024

कांग्रेस सुरक्षा व विकास नहीं कर सकती तो फिर इस बोझ को ढोने से क्या फायदा : सीएम योगी

योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश में तीसरे दिन भाजपा के आठ प्रत्याशियों के लिए मांगा जनसमर्थन

बोले- यूपी में माफिया दूसरे लोक की यात्रा पर चले गए हैं

अपील-यूपी विधानसभा में हाथ की दो और हाथी की एक सीट, मप्र में नहीं खुलना चाहिए इनका खाता

कसा तंज- संकट के समय भाई-बहन को नाना-नानी की याद आ रही थी

*रीवा/छतरपुर/भिंड (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मध्य प्रदेश में धुआंधार जनसभा चल रही है। योगी आदित्यनाथ मंगलवार को तीसरे दिन यहां पहुंचे और आठ प्रत्याशियों के पक्ष में विकास के लिए कमल खिलाने की अपील की। सीएम योगी ने जहां शिवराज सिंह चौहान के कार्यों की बदौलत भाजपा को वोट देने की अपील की तो वहीं कांग्रेस के जनविरोधी क्रियाकलापों पर तंज भी कसा। सीएम ने कहा कि जो कांग्रेस सुरक्षा व विकास नहीं कर सकती, उस बोझ को ढोने का क्या फायदा। सीएम बसपा पर भी हमलावर रहे। उन्होंने लोगों से पूछा कि खजुराहो से लखनऊ जाते समय कहीं वसूली तो नहीं होती- मध्यप्रदेश की जनता ने एक सुर से कहा-नहीं। उन्होंने इसी सुशासन के बलबूते यहां फिर से कमल खिलाने का आह्वान किया। सेमरिया में सीएम योगी ने कई लोगों को भाजपा जॉइन कराई। 

मप्र में नहीं खुलना चाहिए हाथ और हाथी का खाता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने सेमरिया से विधायक व भाजपा उम्मीदवार केपी त्रिपाठी के पक्ष में वोट मांगा। सीएम ने पूछा कि अयोध्या का दीपोत्सव अच्छा लगा? कांग्रेस होती तो न दीपोत्सव मन पाता और न ही राम मंदिर बन पाता। कांग्रेस सुरक्षा व विकास नहीं कर सकती तो फिर इस बोझ को सिर पर ढोने से क्या फायदा है। पीएम मोदी व 20 वर्ष में शिवराज सिंह चौहान ने विकास को बढ़ाया है, उसी का परिणाम है कि मध्य प्रदेश बीमारू से उठकर विकसित राज्य की ओर अग्रसर हुआ है। कोल समाज के पूर्वजों ने संकट के समय भगवान राम के सहयोगी बनकर चित्रकूट में शरण दी थी, भगवान राम ने 12 वर्ष तक रहकर उस क्षेत्र को अभय प्रदान किया। कांग्रेस ने कोल, थारू, चेरू, वनवासी व गिरवासी को सिर्फ गुमराह किया। पहली बार समाज के हर तबके के लिए बिना जाति-मजहब देखे पीएम मोदी ने सबका साथ, सबका विकास किया। सीएम ने कहा कि हाथ का पंजा दिखाकर कांग्रेस ने देश को बेवकूफ बनाने का कार्य किया है और बहन जी की हाथी का पेट इतना बड़ा है कि यह मध्य प्रदेश को हजम कर जाएगा। इन दोनों ने बहुत धोखा दिया है, इसलिये इन्हें महत्व देने की आवश्यकता नहीं है। 

यूपी में माफिया दूसरे लोक की यात्रा पर चले गए हैं

राजनगर से भाजपा प्रत्याशी अरविंद पटैरिया व चंदला से दिलीप अहिरवार के समर्थन में पहुंचे योगी आदित्यनाथ ने नगर पालिका परिषद का नाम लवकुश के नाम पर रखने पर हर्ष जताया। बोले कि पहले दुनिया भारत को महत्व नहीं देती थी, लेकिन 2014 के बाद दुनिया में भारत के प्रति आशा है। यह भारत नई राह दिखा रहा है। इससे पहले लद्दाख, कारगिल, अरुणाचल, कश्मीर में घुसपैठ प्रतिदिन समाचार की सुर्खियां होती थीं, लेकिन आज घुसपैठ नहीं होती बल्कि आतंकवादियों की जननी के घर में घुसकर सबक सिखाने का काम होता है। यूपी में 403 में से हाथी का एक और कांग्रेस के दो विधायक हैं। यूपी की जनता इन्हें समझ चुकी है, इसलिए मध्य प्रदेश में भी इनका खाता ही नहीं खुलना चाहिए। खजुराहो इसी विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है। यहां से झांसी होते हुए लखनऊ जाने का रास्ता आसान है। अब कोई वसूली व गुंडागर्दी नहीं होती। डबल इंजन की सरकार सुरक्षा, सुशासन व विकास की गारंटी देगी। 2017 से पहले यूपी में माफिया समानांतर सरकार बनाते थे, लेकिन अब यह माफिया दूसरे लोक की यात्रा पर चले गए। वहां विकास की नई गाथा रची जा रही है।

आप भाजपा प्रत्याशियों को भोपाल पहुंचाइए, यह आपको अयोध्या लेकर आएंगे

यूपी के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अटेर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया व भिंड से प्रत्याशी नरेंद्र सिंह कुशवाह के पक्ष में रैली की। उन्होंने कहा कि आप इन्हें भोपाल पहुंचाइए, यह आपको अयोध्या लेकर आएंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमने कहा था कि रामलला हम आएंगे, गुलामी का ढांचा भी हटाएंगे। हमने कहा था तो किया। अब 22 जनवरी 2024 की तारीख भी बता रहे हैं, जब मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम अपने भव्य मंदिर में विराजमान होंगे। सीएम ने कहा कि संकट का साथी ही सच्चा साथी है। कांग्रेस के लोग कोरोना के समय गायब हो गए थे। देश कोरोना के समय संकट में था तो भाई-बहन को मध्य प्रदेश-उत्तर प्रदेश की नहीं, नाना-नानी की याद आती थी।