Friday , September 20 2024

भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला विग्रह प्राण प्रतिष्ठा के लिए ट्रस्ट ने राज्यपाल एवं मुख्यमंत्री को किया आमंत्रित

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर में रामलला के विग्रह प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक मोहन भागवत के हाथों संपन्न होना है। शुक्रवार को धनतेरस के पावन अवसर पर कार्यक्रम को लेकर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने न्योता दिया। 

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चंपत राय और कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरि जी महाराज के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सह क्षेत्र संपर्क प्रमुख मनोज जी, अवध प्रान्त के प्रशान्त भाटिया, विश्व हिंदू परिषद अयोध्या से राजेंद्र सिंह पंकज ने 22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव हेतु राज्यपाल आनंदीबेन पटेल एवं ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री से भेंटकर उन्हें रामजन्मभूमि पर नवनिर्मित मंदिर में रामलला के विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा के लिए औपचारिक रूप से निमंत्रण पत्र सौप कर आमंत्रित किया।

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र द्वारा निमंत्रण पत्र के माध्यम से विनम्र प्रार्थना की है कि इस परम् पुनीत अवसर पर अयोध्या में वे स्वयं उपस्थित होकर इसके साक्षी बने। इस दौरान ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने मंदिर निर्माण की प्रगति एवं सम्पूर्ण जानकारी से भी अवगत कराया।