Wednesday , April 17 2024

नरविजय यादव बने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के सीओओ

नई दिल्ली (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। जाने-माने मीडिया पेशेवर, नरविजय यादव को इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स (आईबीआर) का मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) नियुक्त किया गया है। यह भारत की एकमात्र लोकप्रिय रिकॉर्ड-कीपर कंपनी है जो कीर्तिमान बनाने वालों का लेखा-जोखा रखती है। इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपनी नई भूमिका से पहले, नरविजय दैनिक भास्कर, चंडीगढ़; राष्ट्रीय सहारा, दिल्ली, और इंदौर से प्रकाशित प्रतिष्ठित अंग्रेजी दैनिक फ्री प्रेस जर्नल में काम कर चुके हैं। वह फीचर संपादक, बिजनेस समाचार संपादक और रक्षा संवाददाता रहे हैं। बाद में, उनका अपना वेंचर स्पेक्ट्रमपीआर बॉलीवुड और पॉलीवुड के दिग्गजों के बीच हिट रहा। उनका साप्ताहिक कॉलम, टॉकिंग पॉइंट्स, अत्यधिक लोकप्रिय है। वह समाचार और रेपुटेशन मैनेजमेंट के विशेषज्ञ हैं।

इस नियुक्ति पर, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स की प्रबंध संपादक, नीरजा रॉय चौधरी ने कहा, “आईबीआर के सीओओ के रूप में नरविजय यादव की नियुक्ति की घोषणा करते हुए मुझे बेहद खुशी हो रही है। मीडिया उद्योग में 35 वर्षों के अपने समृद्ध अनुभव और रणनीतिक ज्ञान के साथ, नरविजय इस जिम्मेदारी भरे पद के लिए सबसे उपयुक्त हैं।”

आईबीआर के प्रधान संपादक, डॉ. बिस्वरूप रॉय चौधरी ने कहा, “हम उत्कृष्टता की पहचान करने और सुयोग्य व्यक्तियों को सम्मानित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मुझे विश्वास है कि अपनी डायनेमिक सोच और व्यापक संपादकीय समझ के साथ, नरविजय इस संस्थान को उच्च स्तर पर ले जाएंगे।”

नरविजय ने इलाहाबाद विश्वविद्यालय से जीव विज्ञान में बीएससी करने के बाद पत्रकारिता एवं जनसंचार में पीजी डिप्लोमा कोर्स किया। वह नोएडा स्थित नैसकॉम कम्युनिटी के सलाहकार रह चुके हैं। नए दायित्व के बारे में, नरविजय यादव ने कहा, “प्रोफेशनल्स की हमारी समर्पित टीम इंटरनेशनल प्रोटोकॉल फॉर रिकॉर्ड्स (आईपीआर) का पालन करते हुए कीर्तिमानों का चयन करती है। मेरा प्रयास है कि टीम के अच्छे कामों को और बढ़ावा मिले।”