Friday , September 20 2024

बाल निकुंज : सतर्कता-जागरूकता एवं एंटी करप्शन पर हुई निबंध प्रतियोगिता

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बाल निकुंज इंग्लिश स्कूल पलटन छावनी शाखा में शुक्रवार को सतर्कता जागरूकता एवं एंटी करप्शन विषय पर निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। यह आयोजन “इंडियन आयल कॉरपोरेशन लिमिटेड” की ओर से “विजिलेंस अवेयरनेस सप्ताह 2023” के तहत बीएल पाल (प्रबंधक, आइओसीएल) एवं अभिषेक दुबे (सहायक प्रबंधक) के नेतृत्व में कराया गया। जिसमें बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेस की सभी शाखों से चयनित 40 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया। बच्चों ने भ्रष्टाचार निवारण के उपाय और सतर्कता पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता पर विस्तार पूर्वक अपने विचारों को उदित करते हुए क्रमबद्ध रूप में लेखबद्ध किया।

कार्यक्रम के दौरान प्रबंधक ने बच्चों को विभिन्न तरह से सतर्कता बरतने तथा करप्शन का विरोध करने के तौर तरीकों पर ध्यान आकर्षित किया। उन्होंने बताया कि हमें कहीं पर किसी तरह की अशांति व लड़ाई-झगड़े में फसने की आवश्यकता नहीं है। अपनी बौद्धिक क्षमता एवं प्रशासनिक मशीनरी के माध्यम से करप्शन को समाप्त किया जा सकता है। इसके प्रति जागरूकता की नितांत आवश्यकता है। प्रबंधक ने बच्चों को यथाशीघ्र परिणाम घोषित कर बच्चों को पुरस्कृत करने क आश्वासन दिया।

इस अवसर पर प्रबंधक व सहायक प्रबंधक के साथ-साथ कॉलेज प्रबंध निदेशक एचएन जायसवाल, कॉलेज कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, प्रिंसीपल रश्मि शुक्ला सहित अध्यापक गण उपस्थित रहे।