Friday , September 20 2024

सभी वर्गों के उत्थान के लिये कार्य कर रही है सरकार : धर्मपाल सिंह

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। अम्बर फाउंडेशन द्वारा हुसैनाबाद स्थित युनिटी कालेज में आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद नागरिक सुरक्षा मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार नित्य समाज के तमाम वर्गों के उत्थान के लिए प्रयासरत है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीब मुस्लिम बच्चों की शिक्षा की बात करते हुए एक बार कहा था कि वो गरीब मुस्लिम बच्चों के एक हाथ में कुरान और दूसरे में लैपटाप देखना चाहते हैं। उन्होंने अम्बर फाउंडेशन के चेयरमैन वफा अब्बास के कामों का उल्लेख करते हुए कहाकि सुन्दरता देखने के लिए चश्मा चाहिए, चश्मे से दृष्टि मिलेगी और दृष्टि से दिशा मिलेगी। क्या करें और कैसे करें, यह दृष्टि से पता चलेगा। अम्बर फाउंडेशन का कार्य इसलिए महत्वपूर्ण है कि ‘दृष्टि से उज्जवल भविष्य तक’ प्रोग्राम के तहत ये हजारों लोगों की दृष्टि बेहतर करने में लगे हैं जो उनकी जिंदगी में बड़ा बदलाव लाएगी।

इस मौक़े पर अपने कामों का उल्लेख करते हुए वफा अब्बास ने बताया कि अम्बर फाउंडेशन का निरंतर प्रयास गरीबों के उत्थान के माध्यम से देश को मजबूत बनाना है। देश विश्वगुरू बनने की राह पर अग्रसर है और वो चाहते हैं कि जब देश विश्वगुरू बने तो उसमें समाज के तमाम वर्गों का योगदान शामिल हो। 

कार्यक्रम में अम्बर फाउंडेशन की ओर से 1200 गरीब परिवार के लोगों को मुफ्त चश्मा वितरण किया गया। अम्बर फाउंडेशन के अभियान कलेक्टर बिटिया के तहत चुनी गई 16 छात्राओं की भी हौसला अफजाई की गई। जिनकी ध्येय आईएएस कोचिंग में पढाई का तमाम खर्च अम्बर फाउंडेशन उठाएगी। 

कार्यक्रम में तौहीदुल मुस्लिमीन ट्रस्ट के सचिव नजमुल हसन रिजवी, एरा मेडिकल कालेज के कुलपति डाक्टर अब्बास अली मेहदी, सदस्य विधान परिषद बृजेश सिंह प्रिंसु, युनिटी कालेज के हैड कल्बे सिब्तैन नूरी के अतिरिक्त शहर की कई गणमाण्य हस्तियां शामिल थीं। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने क्लैरिटी आईसाईट के डाक्टर नदीम मुस्तफा को अम्बर फाउंडेशन के 3000 लोगों की आंखों का मुफ्त ऑपरेशन कराने के अभियान में महत्वपूर्ण सहयोग देने के लिए अम्बर रत्न सम्मान से नवाज़ा।