Friday , September 20 2024

बाल निकुंज : राष्ट्रीय एकता दिवस पर हुई भाषण एवं स्केच प्रतियोगिता

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। बाल निकुंज गर्ल्स एकेडमी में लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस पर “देश के एकीकरण में महान योगदान” विषय पर भाषण एवं स्केच प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें कक्षा 6 से कक्षा 11 तक के बच्चों ने  प्रतिभाग किया। 

भाषण प्रतियोगिता में जूनियर कक्षाओं के बच्चों ने बड़ी कुशलता पूर्वक तर्कसंगत रूप से पटेल जी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डाला। भाषण प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय एवं तृतीय तीनों स्थान कक्षा 8 के ही क्रमशः जानवी वर्मा, साक्षी यादव और श्वेता ने प्राप्त किया।

वहीं स्केच प्रतियोगिता में कलाध्यापक गोविंद के निर्देशन में कक्षा 9 से 11 की छात्राओं ने बढ़चढ़ कर भाग लिया। लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की हू-बहू स्केच बनाकर प्रतियोगी प्रशंसा के पात्र बने। इस स्केच प्रतियोगिता में कक्षा 10 की फिजा हुसैन को प्रथम, कक्षा 11 की इल्मा प्रवीन को द्वितीय और कक्षा 9 की वैष्णवी को तृतीय विजेता घोषित किया गया। कक्षा 6 की रिद्धि मिश्रा को चतुर्थ स्थान व सांत्वना पुरस्कार के लिए चयन किया गया। इस अवसर पर कॉलेज कोऑर्डिनेटर सुधीर मिश्रा, जूनियर इंचार्ज महिमा पांडिया एवं शिक्षक गण उपस्थित रहे।