Friday , September 20 2024

शहीद कैप्टन डॉ. अंशुमान सिंह की जयंती पर लगे निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर में उमड़ी भीड़

राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन द्वारा लगाया गया मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधा कैम्प विश्व रिकॉर्ड में दर्ज 

देवरिया/लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। शहीद कैप्टन डा. अंशुमान सिंह की जयंती के उपलक्ष्य में राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन द्वारा बरडीहा दलपत, देवरिया में मुफ़्त स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। शहीद डॉ. अंशुमान सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित उनके पिता रवि प्रताप सिंह एवं माता मंजु सिंह ने शिविर का शुभारंभ किया। इसके पश्चात् राजेश सिंह दयाल ने पुष्पर्पण कर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की एवं उनके सर्वोच्च बलिदान के महत्व को समझाते हुए समाज में सभी को प्रेमभाव तथा जाति वर्ण से ऊपर उठकर समाज हित में कार्य करने की प्रेरणा दी। 

इसी के साथ कैम्प के दौरान राजेश सिंह दयाल द्वारा सलेमपुर लोकसभा में लगाये जा रहे मुफ़्त स्वास्थ्य सुविधा कैम्प को “इंडिया रिकॉर्ड्स” एवं “हाई रेंज बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स” ने अब तक के लगाये जा रहे सबसे बड़े स्वास्थ्य शिविर के ख़िताब से नवाज़ा। जिसने सलेमपुर लोकसभा का नाम विश्व पटल पर स्थापित कर दिया। सम्मान में राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन के नाम से प्रमाण पत्र एवं मेडल भी भेट किया गया। इस दौरान चंदन हॉस्पिटल के डायरेक्टर अमित श्रीवास्तव भी उपस्थित रहे। 

कैम्प में काफी संख्या में लोगों का मुफ़्त इलाज हुआ। कई गंभीर स्वास्थ्य समस्या से ग्रसित मरीज़ों को राजेश सिंह दयाल ने स्वयं लखनऊ के प्रसिद्ध चंदन हॉस्पिटल में इलाज कराने का आश्वासन दिया। राजेश सिंह दयाल ने कहाकि समाज सेवा करने के लिए उन्हें किसी पद की आवश्यकता नहीं है। वे स्वयं में इतने सक्षम हैं की क्षेत्र की जनता के लिए निरन्तर अच्छे कार्य करते रहेंगे।