Tuesday , September 17 2024

गलियों में झाड़ू लगाते व कूड़ा उठाते दिखे विधायक डा. नीरज बोरा

प्रधानमंत्री के आह्वान पर स्वच्छता श्रमदान, बापू को दी स्वच्छांजलि

स्वच्छता बने जीवन शैली का अंग : डा. नीरज बोरा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भाजपा द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिवस से चलाए जा रहे सेवा पखवाड़ा दिवस के तहत रविवार को लखनऊ उत्तर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में लोगों ने स्वच्छता श्रमदान किया। गांधी जयंती की पूर्व संध्या पर बापू को स्वच्छांजलि देने के लिए प्रधानमंत्री के आह्वान पर जनप्रतिनिधियों समेत भाजपा कार्यकर्ता और स्वयंसेवी संगठनों के प्रतिनिधियों ने सड़क पर उतरकर मोर्चा संभाला।

लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा स्वयं अयोध्यादास प्रथम वार्ड में दीनदयालनगर के ललई चौराहा और आस-पास के मोहल्लों में झाड़ू लगाते और कूड़ा बटोरते दिखे। साथ ही मनकामेश्वर वार्ड स्थित झूलेलाल घाट पर स्वच्छ पर्यावरण आन्दोलन सेना के सदस्यों के साथ स्वच्छता श्रमदान किया।

स्वच्छता श्रमदान के लिए जुटे स्वयंसेवियों को सम्बोधित करते हुए विधायक डा. नीरज बोरा ने कहाकि स्वच्छता को जीवन शैली का अंग बनाया जाना चाहिए। कचरामुक्त भारत बनाने में हर एक नागरिक को अपनी भूमिका निभानी होगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वैश्विक स्तर पर भारत ने जो सम्मान अर्जित किया है उसी कड़ी में स्वच्छ भारत अभियान नये अध्याय के रुप में देश की गरिमा को बढ़ाएगा।

स्वच्छता अभियान के अंतर्गत दीनदयाल नगर में डा. बोरा के साथ मण्डल अध्यक्ष लवकुश त्रिवेदी, अयोध्यादास प्रथम वार्ड के भाजपा अध्यक्ष प्रदीप गुप्ता प्रिंस, पूर्व पार्षद कुमकुम राजपूत, पार्षद प्रत्याशी रहे अरविन्द मिश्रा अंशु, मण्डल महामंत्री वीरेन्द्र मौर्या, महेश गुप्ता, बैजनाथ तिवारी, राजेश शुक्ला, योगेन्द्र सिंह, गौरव तिवारी तथा झूलेलाल घाट पर मनकामेश्वर वार्ड के पार्षद रणजीत सिंह, विष्णु तिवारी, उदय सिंह, पूर्व पार्षद रेखा रोशनी, नगर निगम जोन तीन के जोनल आफिसर संजय यादव, भाजपा नगर कार्यसमिति सदस्य सतीश वर्मा सहित अन्य मौजूद रहे।