Tuesday , September 17 2024

शिक्षा के साथ अपनी प्रतिभाओं का प्रदर्शन भी करें छात्राएं

 

बाल निकुंज इंटर कालेज में सोक्ट व जनविकास महासभा ने आयोजित की विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला  

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव-2023 के अंतर्गत बाल निकुंज इंटर कालेज मोहिबुल्लापुर गर्ल्स विंग में गुरुवार को विद्यार्थी प्रतिभा कार्यशाला का आयोजन किया गया। जनविकास महासभा, उत्तर प्रदेश एवं सामाजिक संस्था सोसायटी आफ करियर टेक्नॉलॉजी (सोक्ट) के तत्वावधान में आयोजित इस कार्यशाला में छात्राओं को उनकी प्रतिभा के प्रदर्शन के लिए प्रेरित भी किया गया। उन्हें बताया गया कि आगामी दिसंबर में आयोजित विद्यार्थी प्रतिभा उत्सव के मंच पर सभी छात्राएं जो अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करना चाहे, वह नि:शुल्क आमंत्रित हैं। यह मंच विद्यार्थियों की प्रतिभा को प्रोत्साहित करने के लिए ही बनाया गया है। 

जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यार्थी अपनी पर्यावरण एवं जल संरक्षण की जानकारी के प्रति जागरूक होते हुए शिक्षा के साथ-साथ अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन अवश्य करें। आज के विद्यार्थी कल के राष्ट्र निर्माता होंगे, अतः उन्हें आज से ही अपने भविष्य के संसाधनों के प्रति जागरूक होना होगा और उसे सहेज कर रखना होगा। इसी क्रम में पर्यावरण एवं जल संरक्षण के महत्व को समझते हुए उन्हें अपने आप से उसे संरक्षित करने का प्रयास करना चाहिए। जितनी जरूरत हो उतना ही पानी इस्तेमाल के लिए लेना चाहिए और उसे बेकार फेंकना नहीं चाहिए। साथ ही साथ पौधा रोपण अवश्य करना चाहिए, जिससे कि आने वाले समय में यह पर्यावरण हमें स्वस्थ रखने के साथ-साथ जीवन को जीने के लिए अनुकूल माहौल प्रदान करें।

इस मौके पर जनविकास महासभा के अध्यक्ष पंकज तिवारी, बाल निकुंज स्कूल्स एंड कॉलेजेज के एमडी एचएन जायसवाल, प्रिंसिपल भगवती भण्डारी, सीनियर सेक्शन इंचार्ज नवल पाण्डेय, जूनियर सेक्शन इंचार्ज योगेंद्र सिंह, प्राइमरी इंचार्ज अंजू निगम, जनविकास महासभा के प्रदेश मंत्री अजय यादव, सोक्ट की सलाहकार राजनंदनी, सोक्ट कार्यकारिणी सदस्य जूही उपस्थित रहीं।