Saturday , February 24 2024

आकाशवाणी का जी-20 वाक फॉर वाटर ‘जल के लिए चल’ तीन सितंबर को, देंगे ये संदेश

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। आकाशवाणी लखनऊ जी-20 वाक फॉर वाटर ‘जल के लिए चल’ का आयोजन तीन सितंबर को करेगा। वाक फॉर वाटर सुबह छह बजे 1090 चौराहा गोमती नगर से प्रारंभ होगी। 

आकाशवाणी केंद्र की कार्यक्रम प्रमुख मीनू खरे ने बताया कि लखनऊ केंद्र द्वारा ‘जी-20 में भारत की अध्यक्षता के उत्सव’ श्रृंखला में सात विभिन्न कार्यक्रमों के बाद रविवार को जल संरक्षण जागरूकता के लिए 2.1 किलोमीटर तक चलने का यह ‘जल के लिए चल’ का यह आठवां आयोजन किया जायेगा। इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम का प्रारंभ प्रातः छह बजे 1090 चौराहे से होगा। जो  समतामूलक चौराहा, आइनॉक्स होते हुए गाँधी सेतु होकर 1090 चौराहे पर ही समाप्त होगा। मुख्य अतिथि के तौर पर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र इस वाक को ‘फ्लैग ऑफ’ करेंगे।

शुक्रवार को आयोजित पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि इस अभियान में जल संरक्षण से जुड़े विभिन्न संगठनों के कार्यकर्ता, सामाजिक संगठन, जल दूत, गणमान्य नागरिक, मीडिया कर्मी, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त खिलाड़ी तथा स्कूली बच्चे शामिल होंगे। इस मौके पर वॉक के साथ-साथ कुलदीप सिंह चौहान और साथियों की बैंड प्रस्तुतियाँ और अपराजिता ग्रुप द्वारा जुम्बा एरोबिक्स का भी प्रदर्शन किया जायेगा। अभियान का उद्देश्य पानी की कमी को लेकर जागरूकता फैलाना, जल संरक्षण के महत्व पर जोर देना, नई पीढ़ी और युवाओं को जागरुक करना है। इस अभियान में हम सभी की भागीदारी महत्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि कुछ लोग खाली बाल्टी लेकर भी चलेंगे और बूंद बूंद है अनमोल का संदेश देंगे।

कार्यक्रम के लिए मौके पर ही प्रातः प्रातः पांच बजे से निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर दिया जायेगा। प्रेस वार्ता में केंद्र के कार्यक्रम अधिशाषी डा. सुशील कुमार राय, संजय पांडेय व अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।