Sunday , March 3 2024

TATA SOULFULL : उत्तर भारत के 20 लाख परिवारों की पौष्टिक आहार की आदतों में लाएगा बदलाव

टाटा सोलफुल ने देश के मिलेट्स को दिल्ली एनसीआर यूपी हरियाणा और पंजाब के हर घर तक पहुँचाने की दिशा में बढ़ाया कदम

एजेंसी (टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। टाटा की ओर से बेहतर स्नैक्स एवं ब्रेकफास्ट सीरियल्स लाने वाले प्रमुख ब्राण्ड टाटा सोलफुल ने अपने कैंपेन देश के मिलेट्स के तहत रागी ज्वार और बाजरा जैसे मिलेट्स को नए अवतार में उत्तर भारत के परिवारों तक पहुँचाने की दिशा में कदम बढ़ाया है। संयुक्त राष्ट्रों द्वारा साल 2023 को इंटरनेशनल ईयर ऑफ मिलेट्स घोषित किया गया है। इसी के मद्देनज़र टाटा सोलफुल का यह कैंपेन मिलेट्स यानि अनाज उगाने वाले राज्यों जैसे दिल्ली एनसीआर उत्तर प्रदेश पंजाब और हरियाणा में मिलेट्स के सेवन को बढ़ावा देगा। इस कैंपेन के तहत टाटा सोलफुल मसाला ओट्स प्लस का रु. 15 का पैक टाटा टी प्रीमियम 250 ग्राम पैक के साथ सैम्पल के रूप में दिया जा रहा है, ताकि उपभोक्ता किफ़ायती दाम पर आसानी से मिलेट्स के फायदों का लाभ उठा सकें। 

भारत के प्राचीन सुपर ग्रेन्स पौष्टिक मिलेट्स से युक्त सीरियल्स एवं स्नैक्स को आम लोगों तक पहुँचाने के दृष्टिकोण के साथ टाटा सोलफुल ने यह कैंपेन “देश के मिलेट्स” पेश किया है। टाटा सोलफुल एक जाना-माना ब्राण्ड है जो आम लोगों को किफ़ायती दामों पर पौष्टिक मिलेट्स उपलब्ध कराता है। हर किसी को मिलेट्स के स्वादिष्ट एवं सुविधाजनक विकल्प उपलब्ध कराने के लिए, टाटा सोलफुल ओट्स से बना स्वादिष्ट स्नैक- मसाला ओट्स प्लस लेकर आए जिसमें 25 फीसदी क्रंची मिलेट्स जैसे ज्वार और नवाने (फॉक्सटेल मिलेट मौजूद हैं जो मसाला ओट्स को नॉन-स्टिकी बनाते हैं।  100 फीसदी असली सब्ज़ियों और ज़बरदस्त देसी मसाले से बना यह परफेक्ट स्नैक नॉन-स्टिकी होने के साथ-साथ बेहद स्वादिष्ट भी है। यह प्रोडक्ट रु 15 की शुरूआती कीमत पर तीन मज़ेदार फ्लेवर्स मस्त मसाला, देसी वैजी और टोमेटो ट्विस्ट में उपलब्ध है। इसी के साथ ब्राण्ड 10 सैकण्ड की रोचक फिल्म भी लाया है जिसे चुनिंदा मार्केट्स में टीवी पर दर्शाया जाएगा। यह फिल्म दमदार चाय और मसालेदार ओट्स प्लस के परफेक्ट देसी कॉम्बिनेशन को दर्शाती है। लोगों को ब्राण्ड के बारे में जागरुक बनाने के लिए प्रमुख बाज़ारों में डिजिटल कैंपेन भी चलाया जाएगा।

इसी के मद्देनज़र टाटा कन्ज़्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड के लोकप्रिय ब्राण्ड टाटा टी प्रीमियम के साथ मसाला ओट्स प्लस के सैम्पल दिए जा रहे हैं। अपने इन प्रयासों के माध्यम से टाटा सोलफुल उत्तर भारत के 20 लाख परिवारों तक मिलेट्स पहुँचाने उन्हें मिलेट्स के फायदों के बारे में जागरूक बनाने तथा देश में मिलेट क्रान्ति लाने के लिए प्रयासरत है। इस क्रॉस-प्रोमोशन के ज़रिए उपभोक्ता देश की चाय टाटा टी प्रीमियम के साथ टाटा सोलफुल मसाला ओट्स प्लस के परफेक्ट संयोजन का लुत्फ़ उठा सकेंगे। साथ ही देश के हर घर तक मिलेट्स पहुँचाने के ब्राण्ड के दृष्टिकोण को पूरा करने में भी मदद मिलेगी। 

इस क्रॉस-प्रोमोशन के बारे में बात करते हुए प्रशांत परमेश्वरन (एमडी एवं सीईओ टाटा सोलफुल) ने कहाकि टाटा सोलफुल में हम खासतौर पर मिलेट्स पर ध्यान केन्द्रित करते हुए आपके लिए प्राचीन भारतीय सुपरग्रेन्स से युक्त बेहतर स्नैक्स लाना चाहते हैं। हमारा उद्देश्य देश के हर परिवार के लिए किफ़ायती मिलेट्स को सुलभ बनाना है, ताकि लोग स्वाद और सुविधा के साथ किसी तरह का समझौता किए बिना सेहतमंद आहार को अपना सकें।’’

हमें उम्मीद है कि उत्तर भारत के लोकप्रिय ब्राण्ड टाटा टी प्रीमियम के साथ साझेदारी से हमें मिलेट्स की पहुँच बढ़ाने में मदद मिलेगी। यह साझेदारी हमें देश भर में ज़्यादा से ज़्यादा परिवारों के साथ जोड़कर देश में मिलेट क्रान्ति लाने में योगदान देगी। हमने उत्तर भारत के 20 लाख परिवारों तक पहुँचने का लक्ष्य तय किया है।

टाटा सोलफुल देश के मिलेट्स किफ़ायती दामों पर मिलेट्स से युक्त प्रोडक्ट्स को सुलभ बनाकर भारतीय परिवारों में सकारात्मक बदलाव लाने के लिए तत्पर है। मिलेट्स पोषण से भरपूर प्राकृतिक रूप से ग्लूटेन रहित अनाज हैं, जो सेहत के लिए कई तरह से फायदेमंद हैं। इस स्मार्ट फूड में प्रोटीन और कैल्शियम भरपूर मात्रा में पाए जाते हैं, ऐसे में ये सेहत के लिए सजग लोगों के लिए बेहतरीन विकल्प हैं। इसके अलावा मिलेट्स जलवायु की चरम परिस्थितियां को भी आसानी से झेल जाते हैं ऐसे में किसानों की आजीविका सुरक्षित रहती है और साथ ही विश्वस्तरीय पर खाद्य सुरक्षा को भी सुनिश्चित किया जा सकता है।