Sunday , July 14 2024

राजाजीपुरम ई ब्लॉक में नई सीवर लाइन बिछाने का कार्य शुरू, जलभराव से मिलेगी निजात

 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। पार्षद गौरी सांवरिया एवं पूर्व पार्षद शिवपाल सांवरिया के प्रयासों से राजाजीपुरम ई – ब्लॉक मार्केट स्थित कुँवर ज्योति प्रसाद वार्ड में लंबे समय से होने वाले जल भराव से मुक्ति मिलेगी। गुरुवार को यहां 60 मीटर लंबाई की 200 मिमी डाया की नई पाइपलाइन बिछाने का काम सुएज इंडिया ने शुरू कर दिया है। इस इलाके में 150 एमएम डाया की पुरानी पाइप लाइन थी जिससे हमेशा जलभराव एवं चोक की समस्या बनी रहती थी। हल्की बारिश से भी यहाँ जल भराव से दुकानों में गंदा पानी भर जाता है। इस इलाके के निवासी एवं व्यापारी पिछले कई वर्षो से इस परेशानी का सामना करते आ रहे थे। नई पाइप लाइन के बिछ जाने से इस क्षेत्र में जल निकासी में काफी सुधार होगा और जलभराव से इलाके को मुक्ति मिल जाएगी।

सुएज इंडिया के प्रोजेक्ट डायरेक्टर राजेश मठपाल ने कहा, “हम स्थानीय नागरिकों की समस्या के लिए प्रभावी समाधान उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हमारी टीम जल्द ही इस कार्य को पूर्ण कर देगी जिससे इस क्षेत्र के निवासी एवं व्यापारियों को समस्या से निज़ात मिल सकें।

कुंवर ज्योति प्रसाद वार्ड के पार्षद प्रतिनिधि शिवपाल सावरिया ने इस पहल की सराहना करते हुए कहा, “सुएज इंडिया द्वारा किया जा रहा यह कार्य ऐतिहासिक है। इस कार्य के हो जाने से यहाँ के लगभग 700 से ज़्यादा व्यापारियों को राहत पहुंचेगी जो पिछले कई वर्षो से जलभराव की समस्या से जूझ रहे थे। इससे पहले इतने बड़े पैमाने पर समस्या के समाधान के लिए ऐसा कोई कार्य नहीं हुआ था। इस क्षेत्र के लोग कई वर्षों से इस समस्या का समाधान चाहते थे।”