Saturday , May 25 2024

ब्लू स्टार ने लॉन्च की रूम एसी की ‘बेस्ट-इन-क्लास अफोर्डेबल’ नई रेंज

लखनऊ। इस गर्मी के मौसम के लिए ब्लू स्टार लिमिटेड ने मंगलवार को एसी की एक नई व्यापक रेंज का अनावरण किया। जिसमें ‘बेस्ट-इन-क्लास अफोर्डेबल’ रेंज के साथ-साथ ‘फ्लैगशिप प्रीमियम’ रेंज भी शामिल है। कंपनी ने हर ग्राहक वर्ग की जरूरतों को पूरा करने के लिए इन्वर्टर, फिक्स्ड स्पीड और विंडो एसी जैसे अलग-अलग वैरिएंट में और अलग-अलग मूल्य स्तरों पर लगभग 75 मॉडल लॉन्च किए हैं।

कंपनी 2020 में बाजार में बड़े पैमाने पर प्रीमियम ब्रांड के रूप में खुद को रणनीतिक रूप से पुन: स्थापित करने के बाद, अपने उत्पादन, अनुसंधान और विकास और नवीन उत्पाद क्षमताओं को लगातार बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है। इसके जरिए कंपनी ने किफायती स्प्लिट एसी की एक नई, अभिनव और बेहतर रेंज लॉन्च की है, जो टियर 2, 3, 4 और 5 के शहरी बाजारों में कीमत के प्रति जागरूक और पहली बार एसी खरीदने वालों की जरूरतों को पूरा करेगी। ब्लू स्टार ने संपूर्ण लागत-मूल्य श्रृंखला की दक्षता बढ़ाने पर जोर देने के साथ कुल लागत प्रबंधन (टीसीएम) कार्यक्रम को भी अपनाया है।

लखनऊ में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में ब्लू स्टार लिमिटेड के प्रबंध निदेशक बी. त्यागराजन ने कहा, “आत्मनिर्भरता पर जोर देने और केंद्र सरकार की पीएलआई स्कीम का लाभ उठाने के साथ सरकार की मेक इन इंडिया नीति के अनुरूप श्री सिटी में ब्लू स्टार क्लाइमेटटेक लिमिटेड की नई स्वचालित और स्मार्ट प्लांट का आरंभ होने की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी होती हैं। यह परियोजना ब्लू स्टार को विशेष रूप से टियर 2, 3, 4 और 5 शहरों के साथ-साथ टियर 1 शहरों में रूम एसी श्रेणी में और वृद्धि हासिल करने में मदद करेगी, जिससे कंपनी और प्लांट के बीच एकदम सही तालमेल बनेगा। वितरण नेटवर्क, अनुसंधान और विकास (आरएंडडी) के साथ साथ क्षमता निर्माण और ब्रांड निर्माण में अधिक से अधिक निवेश करना ब्लू स्टार आगे भी जारी रखेगा। इससे कंपनी ग्राहकों के लिए सबसे अच्छे रूम एसी लाने में सक्षम होगी। 2023 के लिए रूम एसी की हमारी नई रेंज इस दिशा में हमारे उद्देश्य को और सक्षम करता है।” उन्होंने बताया कि क्रिकेटर विराट कोहली रूम एसी के लिए ब्लू स्टार के ब्रांड एंबेसडर रहे हैं। विराट कोहली की तरह ब्लू स्टार भी अपने बेहतरीन उत्पादों की वजह से लंबे समय से विभिन्न उत्पाद श्रेणियों में लगातार शानदार प्रदर्शन कर रहा है।