Monday , September 23 2024

महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा और हमारे दायित्व पर हुई चर्चा

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। ‘अपराजिता जज्बा जीत का’ की ओर से महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा और हमारे दायित्व विषय पर गोष्ठी आयोजित की गई। जिसमें सभी महिलाओं ने अपने विचार एक दूसरे के साथ साझा किए। मंच का संचालन संस्था की उपसचिव अपर्णा सक्सेना ने किया।

वक्ताओं ने कहा कि हाल ही में देश में घटित घटना ने हम सभी को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि हम किस तरह से अपनी बेटियों के जीवन को सुरक्षित कर सकते है। सभी ने अपने अपने मत प्रकट किए और इस बात का समर्थन किया कि हम अपने घरों से ही बच्चो को अच्छे संस्कार देकर इस समस्या को काफी हद तक सुलझाने का प्रयास कर सकते है। बेटी की तरह बेटों को भी अच्छे बुरे का फर्क जरूर बताना चाहिए।

संजया कुंडू, अर्पिता कुंडू, पूजा श्रीवास्तव, रीमा छाबड़ा, आरती, शैलेश शर्मा, अंजलि, सविता, नीतू, अर्चना श्रीवास्तव आदि ने अपने विचार साझा किए। ऑनलाइन माध्यम से प्राप्त विचारों को भी संस्थापक सचिव डॉ अनुपमा श्रीवास्तव द्वारा प्रस्तुत किया गया। भारत के विभिन्न शहरों से गूगल मीट के माध्यम से अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे। जिनमें अयोध्या से बरखा शंकर, नोएडा से अंजलि सक्सेना, नीति, गीता सक्सेना आदि प्रमुख रहे।

वहीं हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित स्लोगन लेख प्रतियोगिता में सम्मिलित प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।