Sunday , September 22 2024

मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी : सामूहिक निकाह 22 सितंबर को, तैयारी तेज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। मुस्लिम वेल्फ़ेयर सोसायटी की जानिब से मस्जिद में निकाह कराने के उद्देश्य को लेकर चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत 22 सितम्बर को जामा मस्जिद मुन्शी पुलिया इंदिरा नगर में सामूहिक निकाह आयोजित किया जाएगा। जिसके सम्बन्ध में सोशल वेल्फ़ेयर एवं कल्चरल एक्टीवीज़ कमेटी के तत्वावधान में चेयरमैन ख़ालिद इस्लाम की अध्यक्षता में बैठक की गयी।

कमेटी के सेक्रेट्री मुर्तज़ा अली ने बताया कि इस बार आठ जोड़ो का निकाह कराया जाना प्रस्तावित है। जिसमें हर बार की तंरह इस बार भी दुल्हा-दुल्हन को कपड़ों सहित ज़रूरत का सारा सामान देकर विदा किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इन शादियों को लेकर पचास शादी का आकड़ा पूरा हो जायेगा।

चेयरमैन ख़ालिद इस्लाम ने इस शादी को ऐतिहासिक बनाने के लिए एक टीम का गठन किया है। जिसमें डाक्टर अख़्तर सिद्दीक़ी, मोहम्मद कैफ बशीर ख़ान, इंजीनियर अयाज़ अहमद, शेख़ अफ़ज़ाल अहमद, आमिर क़िदवाई, ज़ाहिद रज़ा, अनवर सिद्दीक़ी, मौलाना सालेह, मुहम्मद इमरान खान, मुहम्मद आमिर ख़ा, शाहिद सिद्दीक़ी, तबीर अहमद सिद्दीक़ी, शेख इमरान सिद्दीक़ी, हाफ़िज़ नसीबुद्दीन, फ़हद के अतिरिक्त हलीमा अज़ीम के साथ महिलाओं की एक टीम होगी। यह टीम सेक्रेट्री मुर्तज़ा अली को किये जा रहे कार्यों से अवगत करायेगी।