Thursday , September 19 2024

शिव संस्कृति का आंगन बना वृंदावन, राधाकृष्ण की मनमोहक प्रस्तुति ने किया मंत्रमुग्ध

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। शिव संस्कृति कला फाउंडेशन की ओर से कृष्ण जन्माष्टमी के पावन पर्व पर संस्था की संस्थापिका मिठू राय द्वारा नन्हे मुन्ने बच्चो के बीच एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमे उन्हे कृष्ण राधा का रूप धारण कर अपनी एक चित्र समूह में सम्मिलित करनी थी। साथ ही बच्चो ने मनमोहक भाव भंगिमा के साथ ऑनलाइन राधा कृष्ण के मनभावन नृत्य का प्रदर्शन भी किया।

संस्था की संरक्षिका विजय लक्ष्मी श्रीवास्तव ने निर्णायक की भूमिका निभाई। वहीं सभी कार्यभार संस्था की कार्यकरिणी प्रमुख पूजा श्रीवास्तव एवं स्वचि श्रीवास्तव ने संभाला। बच्चों और उनके माता पिता ने बड़े उत्साह के साथ इस रंगारंग प्रतियोगिता में भाग लेकर इस पर्व की महत्ता को समझाया।

शिप्रा कुंडू, स्वप्निल कुंडू, अंशु अवस्थी, अदिति अवस्थी, वनिष्का कपूर, कुंज, सानवी श्रीवास्तव, सोनाली श्रीवास्तव, कान्हा, अथर्व, चार्विका गुलाटी, जीविका दिवेदी, ध्यांश, रौनक और वृद्धि, शिवण्या, अनिकेत, खुश, सयांतम सीकदार ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

कृष्ण जी के बाल गोपाल रूप में प्रथम पुरस्कार जीविका द्विवेदी, द्वितीय पुरस्कार रौनक, तृतीय पुरस्कार चार्विक गुलाटी को दिया गया। साथ ही राधा रानी के मनमोहक रूप के लिए प्रथम पुरुस्कार सोनाली श्रीवास्तव, द्वितीय पुरुस्कार वृद्धि और तृतीय पुरूस्कार वंशिका कपूर ने जीता।