Thursday , September 19 2024

ST. JOSEPH : क्लास प्रेजेंटेशन में मनमोहक प्रस्तुति से नन्हे मुन्नों ने जीता दिल

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। सेंट जोसेफ कॉलेज, रुचि खंड शाखा के नीरू स्मृति सभागार में कक्षा प्लेवे से 2 तक के बच्चों ने क्लास प्रेजेंटेशन के माध्यम से अभिभावकों को जागरूक किया। जिसमें कक्षा प्लेवे के बच्चों ने पेंटर, पोस्टमैन, कारपेंटर, पुलिस, वकील, किसान एवं अन्य कम्युनिटी सर्विसेज के बारे में अपनी अदाओं से सभी को प्रभावित किया।

नर्सरी के नन्हे-मुन्नों ने शरीर के विभिन्न अंगों के बारे में बताया। कक्षा यूकेजी के बच्चों ने “पेड़ बचाओ, अंतरिक्ष साहसिक कार्य और जादुई मौसम” शीर्षक से एक नाटक प्रस्तुत किया। नन्हे-मुन्ने बच्चों ने कक्षा प्रस्तुति के माध्यम से यातायात के नियमों और जीवन में सफल होने के तरीके सिखाए।

कक्षा एक के बच्चों ने “पानी की कीमत” नामक नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कभी हार न मानने, जल संरक्षण शीर्षक से एक नाटक प्रस्तुत किया। कक्षा दो के बच्चों ने “जीरो इज हीरो” पर आधारित एक नाटक प्रस्तुत किया।

विद्यालय की संस्थापक अध्यक्ष पुष्पलता अग्रवाल ने सभी बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि बच्चों के अंदर छुपी हुई प्रतिभाओं को विकसित करने के लिए विद्यालय में इस तरह के आयोजन किए जाते हैं।

विद्यालय प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने उपस्थित अभिभावकों से आग्रह किया कि वे अपने बच्चों के साथ समय व्यतीत करें एवं सही मार्गदर्शन दें। साथ ही उनके प्रति जिम्मेदारी लें, यह बच्चे हमारे देश का भविष्य हैं और आगे चलकर देश का नेतृत्व करेंगे।

कक्षा प्रस्तुति का निर्देशन प्री प्राइमरी सेक्शन की समन्वयक प्रियांशी अश्विन लाल ने किया। इस अवसर पर विद्यालय की प्रशासनिक अधिकारी और प्रधानाचार्य के अलावा शिक्षक और बड़ी संख्या में अभिभावक मौजूद थे।