Saturday , September 21 2024

Pearson ने Veranda RACE के साथ मिलकर शुरू की बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर प्रेपरेशन सीरीज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। दुनिया में शिक्षण क्षेत्र की अग्रणी कंपनी, Pearson (एफटीएसई: पीएसओएन.एल), भारत में बैंक प्रोबेशनरी ऑफिसर (बैंक पीओ) परीक्षा के लिए एक व्यापक और हाइब्रिड टेस्ट प्रेपरेशन सामग्री पेश करने के लिए वेरांडा लर्निंग उद्यम और परीक्षा तैयारी क्षेत्र के जाने-माने नाम, Veranda RACE के साथ अपनी रणनीतिक साझेदारी बढ़ा रही है। अनुमान है कि भारत में 30 लाख से अधिक छात्र सालाना बैंक पीओ परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। 8 किताब और डिजिटल आकलन सहित यह व्यापक टेस्ट प्रेपरेशन सीरीज, मॉक पेपर्स के साथ डिज़ाइन की गई है जो आईबीपीएस और एसबीआई द्वारा आयोजित प्रोबेशनरी ऑफिसर (पीओ) और क्लर्क के लिए प्रवेश परीक्षाओं के लिए फिट हैं।

Pearson इंडिया के कंट्री हेड, विनय कुमार स्वामी ने कहा, “हम बैंक पीओ परीक्षा श्रेणी में प्रवेश कर अपने प्रसिद्ध परीक्षा तैयारी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रोमांचित हैं, जिसमें एनईईटी, आईआईटी-जेईई, यूजीसीऔर यूपीएससी पहले से ही शामिल हैं। परीक्षा की तैयारी के क्षेत्र में एक विश्वसनीय ब्रांड के रूप में, हम सर्वश्रेष्ठ लेखकों के साथ सहयोग करने और इन बड़े-दांव वाली प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी में छात्रों का समर्थन करने के लिए गुणवत्तापूर्ण सामग्री और आकलन की सुविधा प्रदान करने पर गर्व करते हैं। Veranda RACE के साथ साझेदारी करने से हमें अपनी पेशकशों को और मज़बूत करने तथा विविधता लाने का मौका मिलेगा, जिससे हमारे छात्रों को और अधिक मदद मिलेगी।


परीक्षा की प्रेपरेशन सीरीज में रोज़ाना करेंट अफेयर्स, सेक्शनल टेस्ट, फुल-लेंथ मॉक टेस्ट, पिछले साल के हल किए गए प्रश्नपत्रों और खुद तैयारी के लिए ऑनलाइन मॉक टेस्ट और क्विज़ के साथ ई-लाइब्रेरी तक पहुंच जैसी सुविधाएं शामिल हैं।
Veranda RACE के हेड, संतोष कुमार ने कहा, “Pearson के साथ साझेदारी उच्च गुणवत्ता वाले शैक्षणिक संसाधन प्रदान करने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का एक और उदाहरण है, जो छात्रों की उभरती ज़रूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं। प्रकाशन के क्षेत्र में Pearson की विशेषज्ञता और बैंकिंग परीक्षा की तैयारी में हमारे व्यापक अनुभव के साथ, हम उल्लेखनीय शैक्षणिक ज़रिया प्रदान करना चाहते हैं, जो छात्रों को आत्मविश्वास और क्षमता के साथ अपने करियर के लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करेगा।”
फिलहाल Veranda RACE में बैंकिंग परीक्षाओं की तैयारी कर रही, हरिप्रिया का मानना है कि Pearson और Veranda RACE की साझेदारी से पेश की जा रही किताबें, बैंकिंग परीक्षा के उम्मीदवारों को बहुत मदद करेंगी। उन्होंने कहा, “मुझे विश्वास है कि इन किताबों के अभ्यास प्रश्न से बैंकिंग परीक्षाओं की तैयारी करने वालों को सहायता मिलेगी।”
छात्र, अब Pearson और Veranda RACE की नई बैंक पीओ तैयारी से जुड़ी किताबें आसानी से हासिल कर सकते हैं। ये किताबें प्रमुख खुदरा विक्रेताओं और ई-कॉमर्स वेबसाइटों https://shorturl.at/g1kAs से खरीदी जा सकती हैं।