Friday , September 20 2024

सेंट जोसेफ के स्टूडेंट्स ने दिया संदेश, करें योग रहें स्वस्थ और निरोग

भाषा विभाग के अंतर्गत उत्तर प्रदेश संस्कृति संस्थानम के सहयोग से मनाया गया 10वां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। 10वें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सेंट जोसेफ ग्रुप की राजाजीपुरम, रुचि खंड-1, शारदा नगर और सीतापुर रोड शाखा में स्टूडेंट्स द्वारा विभिन्न योग आसन किए गए। सेंट जोसेफ ग्रुप की सीतापुर रोड शाखा में संस्कृत संस्थान के निदेशक विनय श्रीवास्तव, भाजपा अवध क्षेत्र के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राहुल राज रस्तोगी, वरिष्ठ समाजसेविका बिंदु बोरा, सृजन अग्रवाल, नक्षत्र अग्रवाल, प्रधानाचार्य अमिता सिंह और प्रशासनिक अधिकारी पल्लवी उपाध्याय तथा सभी शिक्षकों के साथ सीनियर विंग के छात्रों ने योग दिवस मनाया।

योग प्रशिक्षक श्री राजेश त्रिवेदी ने सभी को स्वस्थ रहने के लिए योगासन करवाए। संस्थापक अध्यक्ष पुष्पलता अग्रवाल एवं प्रबंध निदेशक अनिल अग्रवाल ने सभी को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की शुभकामनाएं दी। प्रबंध निदेशक ने बताया कि सेंट जोसेफ की सभी शाखाओं में प्रत्येक शनिवार को होने वाली सभा में कुशल शिक्षकों की देखरेख में विद्यार्थियों द्वारा नियमित रूप से योगासन किए जाते हैं।

आज का कार्यक्रम सेंट जोसेफ कॉलेज के ज्ञान स्मृति सभागार में अनुराग साहू एवं उनकी टीम के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश सरकार के भाषा विभाग के अंतर्गत उत्तर प्रदेश संस्कृति संस्थानम के सहयोग से मनाया गया। इस अवसर पर उपस्थित अतिथियों ने बच्चों को अपना आशीर्वाद दिया तथा संस्थान के सदस्यों द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की।