Friday , September 20 2024

AKTU : टीसीएस ने 320 छात्रों को साक्षात्कार में परखा

  • साक्षात्कार दे रहे छात्रों से मिले कुलपति प्रो. जेपी पांडेय, बढ़ाया हौसला, अधिक से अधिक कैंपस प्लेसमेंट के लिए कंपनी के अधिकारियों को विश्वविद्यालय के संसाधनों के बारे में बताया

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में गुरूवार को टाटा कंसल्टेंसी सर्विस यानी टीसीएस 320 छात्रों का पर्सनल राउंड के तहत साक्षात्कार लिया। साक्षात्कार के लिए कंपनी की 60 सदस्यीय टीम पहुंची थी। तीन-तीन के पैनल में कंपनी के अधिकारियों ने एक-एक छात्र से बात की।

छात्रों से उनके टेक्निकल नॉलेज इंटरनेट, कम्प्यूटर क्लाउडिंग, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आदि सवाल पूछे गये। इसके अलावा छात्रों के व्यक्तित्व का भी परीक्षण कंपनी के विशेषज्ञों ने किया। छात्रों के कम्युनिकेशन स्किल को भी परखा गया। इसके पहले सभी छात्रों का कंपनी के अधिकारियों की ओर से पंजीकरण किया गया था।

इस दौरान कुलपति प्रो. जेपी पांडेय ने छात्रों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया। जिससे की छात्र पूरे आत्मविश्वास से अपना शतप्रतिशत दे सकें। साथ ही कुलपति कंपनी के अधिकारियों से भी मिले। इस दौरान उन्होंने ज्यादा से ज्यादा कैंपस प्लेसमेंट कराने के लिए विश्वविद्यालय के संसाधनों के बारे में भी बताया।

कंपनी की ओर से चयनित छात्रों का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा। अंतिम रूप से सफल छात्रों को कंपनी में आकर्षक पद के साथ ही सालाना लाखों का पैकेज दिया जाएगा। यह साक्षात्कार डीन ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट प्रो. नीलम श्रीवास्तव के नेतृत्व में हुआ। इस दौरान कंपनी के एचआर हेड नॉर्थ विकास गुप्ता और उनकी टीम के साथ ही विश्वविद्यालय की ओर से सहा0 कुलसचिव सुनील पांडेय, शिशिर द्विवेदी, हरीश चंद्रा, प्रतिभा शुक्ला सहित अन्य लोग मौजूद रहे।