Friday , September 20 2024

AKTU : दो दिवसीय यूपी इन्क्युबेटर्स मीट 2024 का समापन

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय में यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पोरेशन लिमिटेड डिपार्टमेंट ऑफ आईटी एंड इलेक्ट्रॉनिक्स की ओर से दो दिवसीय यूपी इन्क्युबेटर्स मीट 2024 का शनिवार को समापन हो गया। कार्यक्रम में प्रदेश सरकार की ओर से मान्यता प्राप्त 63 इन्क्युबेशन सेंटर के इन्क्युबेटर्स और स्टार्टअप ने हिस्सा लिया। इन सेंटर्स में 16 सौ से ज्यादा स्टार्टअप कार्यरत हैं। दो दिन चलने वाले इस मीट में इन्क्युबेशन सेंटर्स की वर्तमान स्थिति की जानकारी लेकर उनके समस्याओं के समाधान पर चर्चा की गयी।

अंतिम दिन स्टार्टअप्स के बिजनेस को आगे बढ़ाने वाली ओएनडीसी और ऑनलाइन पेमेंट ट्रांजक्शन पे यू की ओर से स्टार्टअप के लिए शुरू की गयी सुविधाओं की जानकारी दी गयी। इस क्रम में विभिन्न संस्थानों के इन्क्युबेटर्स ने स्टार्टअप के लिए फंड, मेंटॉरशिप, बिजनेस सहित अन्य सुविधाओं के बारे में सुझाव दिये। जिससे कि स्टार्टअप को आगे बढ़ाने में आसानी से मदद की जा सके। साथ ही स्टार्टअप पॉलिसी में भी जरूरी बदलावों पर अपनी राय दी।

इसके अलावा सभी इन्क्युबेशन सेंटर की सुविधाओं को इनोवेशन हब के मंच पर लाने पर मंथन किया गया। जिससे कि सभी सेंटर एक दूसरे का सहयोग कर सकें। कार्यक्रम में प्रबंध निदेशक यूपी इलेक्ट्रॉनिक्स कॉर्पेरेशन लिमिटेड रवि रंजन डीन इनोवेशन प्रो. बीएन मिश्रा, एसो0 डीन डॉ. अनुज कुमार शर्मा, इनोवेशन हब के हेड महीप सिंह, वंदना शर्मा सहित अन्य लोग मौजूद रहे।