Friday , September 20 2024

लखनऊ पूर्वी : क्षेत्र में गंदगी व अव्यवस्थाएं देख भड़के विधायक, अधिकारियों को दी ये चेतावनी

लखनऊ (शम्भू शरण वर्मा/टेलीस्कोप टुडे)। पूर्वी विधानसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित विधायक ओपी श्रीवास्तव ने जीतने के तत्काल बाद जहाँ स्थानीय समस्याओं के समाधान के लिए व्हाट्सप्प नंबर जारी करने की पहल की थी, वहीं शुक्रवार को उन्होंने क्षेत्र का निरीक्षण अभियान शुरू किया। निरीक्षण के दौरान क्षेत्र में जनसमस्याएं देख वह भड़क उठे और जिम्मेदार अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने 15 दिनों में स्थिति में परिवर्तन हो जाने की चेतावनी भी दी। इस दौरान उनके साथ नगर निगम जोन -7 के अधिकारी भी मौजूद रहे।

निरीक्षण के दौरान विधायक सबसे पहले मैथलीशरण गुप्त वार्ड में अग्रवाल प्लाजा पर गंदगी से पटे नाले पर पहुंचे। उन्होंने अधिकारियों से नाले भी बदहाल स्थिति देख कहा कि ये स्थिति रही तो एक घंटे की बरसात में जलभराव इतना बढ़ जायेगा की लोगों का घरों से निकलना दूभर हो जायेगा। बरसात से पहले नाले को साफ कराने के निर्देश दिए। क्षेत्र में सफाईकर्मी न दिखने पर नाराजगी जाहिर करते हुए उन्होंने नगर निगम के अधिकारियों को चेतावनी दी कि यदि शीघ्र समस्या दूर नहीं हुई तो करवाई के लिए तैयार रहें।

इंदिरानगर सी -1347/5 के सामने पार्क के चारों तरफ और पार्क के अंदर कूड़े का ढेर देख उन्होंने अधिकारियों को फटकार लगाई। इस्माइलगंज वार्ड के पटेल नगर में लोकनाथ गेस्ट हॉउस के सामने लोगों ने उनको नाले में गंदगी और हर साल होने वाले जलभराव की समस्या बताई। जिस पर विधायक ने जोनल अधिकारी को तत्काल सफाई कार्य शुरू कराने के आदेश दिए।

गंदगी से पटे सेतुआ तालाब को देख नाराज विधायक ने अधिकारियों को जमकर फटकार लगाई। उन्होंने पटेल नगर में बरसात से पहले नालों की सफाई, सतुआ तालाब की सम्पूर्ण स्वच्छता, सौंदर्यीकरण एवं इसमें आवागमन को जनसुलभ बनाकर आम लोगों के लिए जनउपयोगी बनाने के भी निर्देश दिए। विभिन्न स्थानों पर गंदगी, कूड़े के ढेर तथा जल निकासी की समस्या दिखने पर तत्काल नगर निगम अधिकारियों को समस्या के निराकरण एवं सफाई के सख्त निर्देश देने के साथ ही 15 दिनों में स्थिति में बदलाव लाने की भी चेतावनी दी।

इस मौके पर पार्षद प्रतिनिधि हरीश अवस्थी, पार्षद प्रत्याशी कृष्णवीर सिंह बंटू, पूर्व पार्षद रुद्र प्रताप सिंह, मंडल अध्यक्ष देवेंद्र वर्मा, सुमित खन्ना, सेक्टर संयोजक वेदमती शुक्ला, पार्षद प्रत्याशी संदीप पाठक, भाजपा कार्यकर्ता शशांक शेखर गोल्डी, वार्ड अध्यक्ष एवं स्थानीय नागरिक भी मौजूद रहे।