Thursday , September 19 2024

लखनऊ में एक दिवसीय यूके युनिवर्सिटी फेयर 28 मई को

एक दिवसीय मेला 20 से अधिक युनिवर्सिटियों के प्रदर्शन के लिए तैयार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। यूके आधारित इंटरनेशनल एजुकेशन कन्सलटेन्ट कंपनी और भरोसेमंद यूके युनिवर्सिटी पार्टनर, एसआई-यूके इंडिया (जो पिछले 18 सालों से उत्कृष्ट सेवाएं प्रदान कर रही है) ने लखनऊ में एक दिवसीय यूके युनिवर्सिटी फेयर की घोषणा की है। इस मेले का आयोजन 28 मई को दोपहर 11 से शाम 4 बजे के बीच गोमती नगर स्थित होटल ताज महल में किया जाएगा। 

कई सालों से एसआई-यूके इंडिया देश भर में यूके एजुकेशन फेयर (शिक्षा मेले) आयोजित करती रही है। इस साल यूके से 20 से अधिक जानी-मानी युनिवर्सिटियों जैसे युनिवर्सिटी कॉलेज लंदन, युनिवर्सिटी ऑफ एक्सेटर, युनिवर्सिटी ऑफ लीड्स, युनिवर्सिटी ऑफ डंडी, युनिवर्सिटी ऑफ बर्मिंघम आदि के प्रतिनिधी मेले में एकजुट होंगे। छात्र इन युनिवर्सिटियों द्वारा पेश की जाने वाली एकेडमिक सर्विसेज़ के बारे में विस्तार से जानकारी पा सकेंगे।

मेले का उद्देश्य छात्रों को यूके में उपलब्ध शिक्षा के अवसरों के बारे में जानकारी पाने का मौका देना है। मेले के दौरान छात्र यूके युनिवर्सिटी के अधिकारियों के साथ सीधे बातचीत कर सकेंगे। इस तरह वे इन युनिवर्सिटियों के एकेडमिक प्रोग्रामों और उन विषयों के बारे में जानकारी पा सकेंगे, जिनमें वे पढ़ाई करना चाहते हैं। मेले में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को स्कॉलरशिप प्रदाताओं, एडमिशन कन्सलटेन्ट्स से मिलने, बातचीत करने और यूके में उपलब्ध शिक्षा के अवसरों के बारे में जानने का अवसर भी मिलेगा।  

लक्ष्मी अय्यर (मैनेजिंग डायरेक्टर, एसआई-यूके इंडिया) ने कहा, ‘‘हम छात्रों को भारत के बाहर पढ़ाई से संबंधित ज़रूरी ज्ञान, कौशल एवं मार्गदर्शन प्रदान करना चाहते हैं। यह मेला छात्रों के लिए महत्वपूर्ण मंच है, जहां छात्र यूके की प्रतिष्ठित युनिवर्सिटियों के अधिकारियों के साथ सीधे बातचीत कर सकेंगे और जीवन को बदल देने वाली अन्तर्राष्ट्रीय शिक्षा का अनुभव पा सकेंगे। छात्रों को व्यक्तिगत सहयोग प्रदान करते हुए उन्हें विश्वस्तरीय शिक्षा की बदलती दुनिया में सफलता पाने में सक्षम बनाना हमारा मुख्य उद्देश्य है।’’

युनिवर्सिटी फेयर का आयोजन हैदराबाद, विजयवाड़ा, नागपुर, दिल्ली, चण्डीगढ़ और मुंबई में भी किया जाएगा।  छात्र  https://india.studyin-uk.com/events/ पर विज़िट कर अपने लिए निःशुल्क सत्र बुक कर सकते हैं और एसआई-यूके के विशेषज्ञों एवं संस्थानों के प्रतिनिधियों के साथ बातचीत कर सकते हैं।