Friday , September 20 2024

बिखरते परिवारों को व्यवस्थित करने के लिए राम की भक्ति आवश्यक : देवी हेमलता शास्त्री

श्रीमद्भागवत कथा का चतुर्थ दिवस

 

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। गोमती तट स्थित खाटूश्याम मंदिर में चल रहे श्रीमद्भागवत कथा के चौथे दिन शुक्रवार को देवी हेमलता शास्त्री ने सूर्यवंश और चंद्रवंश की कथा सुनाई। साथ ही मनोरम झांकी और भजनों के मध्य श्रीकृष्ण जन्म का उत्सव मनाया गया। मुख्य यजमान सुनीता अग्रवाल एवं जगदीश अग्रवाल के साथ ही लखनऊ उत्तर के विधायक डा. नीरज बोरा ने आरती की तथा व्यास पीठ का आशीर्वाद प्राप्त किया।

देवी हेमलता शास्त्री ने कहा कि सूर्यवंश में जन्मे मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम के चरित्र से जनमानस को सीख लेनी चाहिए। उनका चरित्र विश्वव्यापी है। राम के चरित्र का अनुगमन जीवन को व्यवस्थित करता है। राम को मानना और राम की मानना में बड़ा अंतर है। राम जी की मानते तो आज भारत वैसा ही होता जैसे राम जी के समय था। राम का चरित्र हमें सामाजिक बुराईयों से दूर करता है। वे मर्यादा की मूर्ति हैं। आज बिखरते परिवारों को व्यवस्थित करने के लिए राम की भक्ति परम आवश्यक है।

कथा में विनीत अग्रवाल, सोनू, अंशु, मनीष, राखी, सुशील, रश्मि, संजय, संदीप, सचिन, गिरिजा शंकर अग्रवाल, भारत भूषण गुप्ता, मुन्ना भइया, कमल किशोर अग्रवाल, आदेश अग्रवाल, अमरनाथ अग्रवाल, रवीश अग्रवाल, प्रशान्त वर्मा सहित भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित रहे।