Thursday , September 19 2024

कार्यशाला में छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं के प्रति किया जागरूक

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। नेताजी सुभाष चंद्र बोस राजकीय महिला स्नातकोत्तर महाविद्यालय अलीगंज में शनिवार को प्राचार्य प्रोफेसर अनुराधा तिवारी के निर्देशन एवं करियर काउंसलिंग समिति के प्रभारी डॉ. शरद कुमार वैश्य एवं समिति के सदस्यों डॉ. राजीव यादव डॉ. सविता सिंह, डॉ. मीनाक्षी एवं डॉ. विशाखा कमल के नेतृत्व में छात्राओं को सरकारी नौकरियों हेतु प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के संदर्भ में मार्गदर्शन हेतु एग्जाम वाला संस्था के सौजन्य से करियर काउंसलिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के उद्घाटन अवसर पर प्राचार्य प्रो. अनुराधा तिवारी ने छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी पूर्ण मनोयोग से करते हुए सफलता प्राप्त करने के लिए आशीर्वाद दिया। संस्था के निदेशक प्रद्युम्न शुक्ला ने छात्राओं को वर्ष भर आयोजित की जा रही प्रतियोगी परीक्षाओं के विषय में बताया। जबकि संस्था के सेंटर हेड रविंद्र त्रिपाठी ने छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में पूछे जाने वाले प्रश्नो के विषय में जानकारी दी। फैकल्टी हेड गौरव उपाध्याय ने छात्राओं की जिज्ञासाओं को शांत किया।

इस अवसर पर संस्था ने महाविद्यालय की छात्राओं उपासना दीक्षित, तान्या गुप्ता, निधि सिंह राठौड़, मधु पाल एवं तेजस्विनी को त्वरित उत्तर देने पर पुरस्कृत किया। इस कार्यक्रम में महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापकों ने उपस्थित रहकर छात्राओं का उत्साहवर्धन किया।