Friday , September 20 2024

विज्ञान फाउंडेशन : मकर संक्रांति पर आयोजित किया खिचड़ी भोज

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। विज्ञान फाउंडेशन  द्वारा संचालित पलटन छावनी आश्रय गृह में मकर सक्रांति के शुभ अवसर पर खिचड़ी भोज कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर पर भारतेंदु हरिश्चंद्र वार्ड के पार्षद मानसिंह यादव ने कहाकि बहुत से श्रमिक साथी ऐसे हैं जो अपने घर नहीं जा पाए और परिवार के साथ मकर संक्रांति का त्यौहार मनाने में असमर्थ रहे, उनके लिए संस्था द्वारा यह खिचड़ी भोज का कार्यक्रम बेहतर प्रयास है।

नगर निगम जोन 3 के सहायक अभियंता विनोद पाठक ने बताया कि आश्रय गृह पर इस तरह के आयोजन करने से बेघर साथियों का जुड़ाव और मजबूत होता है। इसलिए यहां पर प्रतिवर्ष इस तरह के आयोजन होते रहते हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा संचालित श्रमिकों के हित में जो योजनाएं हैं उन योजनाओं तक श्रमिकों की पहुंच सुनिश्चित करने के लिए यहां पर समय-समय पर कैंप भी आयोजित किए जाते हैं।

खिचड़ी भोज कार्यक्रम में नगर निगम जोन 3 की अवर अभियंता नीतू वर्मा, विज्ञान फाउंडेशन से रिचा चंद्रा, संदीप खरे, संजय सिंह, एक्शन एड एसोसियेशन से अरविंद कुमार, मोहम्मद बसर भाई, दिहाड़ी मजदूर संगठन के प्रदेश महामंत्री संतोष यादव, प्रदेश अध्यक्ष रामनाथ मिस्त्री, श्रम रोजगार मंत्रालय से सीपी सिंह , भारतेंदु हरिश्चंद्र वार्ड की पूर्व पार्षद रूपाली गुप्ता, विनय शर्मा, डूडा से मोहम्मद दानिस अली, विश्वजीत, विपिन कुमार, गुरु प्रसाद, अमर सिंह, जितेंद्र मौर्य, भीमपाल  सहित तमाम लोग मौजूद रहे।