Friday , September 20 2024

राधा स्नेह दरबार की सखियों ने भजनों की प्रस्तुति से माहौल किया राममय

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। रामनगरी में बने भव्य मंदिर में श्रीरामलला के विराजमान होने में कुछ दिन शेष हैं किन्तु श्रद्धालुओं में अभी से उत्साह देखने को मिल रहा है। एक ओर जहां शनिवार को रामनगरी पीएम नरेंद्र मोदी ने नव्य अयोध्या धाम सहित कई सौगातें दी। वहीं लक्ष्मण नगरी में सीतापुर रोड स्थित बोरा निवास में राधा स्नेह दरबार की सखियों ने भजनों के माध्यम से अयोध्या के उल्लास को द्विगुणित किया।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वन्दना से हुआ। दरबार की अध्यक्ष बिन्दू बोरा ने कहा कि पांच सौ वर्षों की लंबी प्रतीक्षा के बाद श्री रामलला जन्मभूमि पर बन रहे भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित होने जा रहे हैं। राधा स्नेह दरबार से जुड़ी सखियों ने इस अवसर पर भजनों के माध्यम से प्रभु का स्वागत करने का संकल्प लिया था।

भजन संध्या में सीमा गोयल ने गिरजानन्दन थारो वन्दन करां महाराज…, सुमन अग्रवाल ने वृंदावन का कृष्ण कन्हैया…, राखी ने छम, छम, छम, घुंघरु बाजे…, अंशु अग्रवाल ने हमारे साथ श्री रघुनाथ तो किस…, अनुराधा बंसल ने मेरी झोपड़ी के भाग्य आज जाग जाएंगे…., अर्चना अग्रवाल ने सांवरे को दिल में बसा के…, अर्चना उमराव ने तेरा किसने किया श्रृंगार सांवरे…, नीलू ने कान्हा मीठी सी मुरली बजाय गयो रे, आरती ने ये परदा हटा दो…, नमिता ने नगरी हो अयोध्या सी…, ज्योति और शशि ने प्यारी-प्यारी लागे देखो…, बीना, अंशु और सीमा ने मेरी चौखट पे चलके… भजन सुनाकर माहौल को भक्तिमय बनाया।