Friday , September 20 2024

टाटा ब्लूस्कोप स्टील : कॅलरबॉन्ड® की 25वीं वर्षगाँठ के अवसर पर यूपी के लिए विस्तार योजनाओं का किया खुलासा


1990 के दशक के अंत में लाया गया, कॅलरबॉन्ड आर्किटेक्ट्स और विनिर्माण पेशेवरों की सबसे अच्छी पसंद बन चुका है 

लखनऊ (एजेंसी/टेलीस्कोप टुडे डेस्क)। टाटा स्टील और ब्लूस्कोप स्टील के संयुक्त उद्यम, टाटा ब्लूस्कोप स्टील, अपने प्रमुख ब्रांड, कॅलरबॉन्ड® की 25वीं वर्षगाँठ की खुशियाँ मना रहा है। यह ब्रांड उत्तर प्रदेश में व्यापार विस्तार की रोमांचक यात्रा शुरू कर रहा है। इस परियोजना को उपयुक्त रूप से “प्रोजेक्ट विस्तार” का नाम दिया गया है। यह पहल यूपी के लिए टाटा ब्लूस्कोप स्टील की रणनीतिक प्रतिबद्धता को दर्शाती है। इस प्रतिबद्धता के अनुरूप उत्तर प्रदेश के बाजार की विशिष्ट जरूरतों के अनुसार उच्च गुणवत्ता वाले कॅलर-कोटेड रूफिंग और क्लैडिंग समाधान पेश किया जा रहा है।

कॅलरबॉन्ड® स्टील, जो अपनी बेहतरीन सुंदरता, प्रदर्शन और स्थिरता के लिए प्रसिद्ध है, पिछले 25 वर्षों में वास्तुशिल्प उत्कृष्टता की पहचान बन गया है। इसकी बहुपयोगिता, स्थायित्व और आकर्षक रूप ने इसे वाणिज्यिक परिसरों से लेकर औद्योगिक केंद्रों तक परियोजनाओं की विस्तृत श्रृंखला में शीर्ष वास्तुकारों और निर्माण पेशेवरों के लिए पसंदीदा विकल्प बना दिया है।

टाटा ब्लूस्कोप स्टील के प्रबंध निदेशक, अनूप कुमार त्रिवेदी ने कहा, “गुणवत्ता और नवाचार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता हमारी सफलता की आधारशिला रही है। चूंकि हम भारत में कॅलरबॉन्ड® के 25 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं और उत्तर प्रदेश में महत्वाकांक्षी ‘प्रोजेक्ट विस्तार’ की शुरुआत कर रहे हैं, हम उत्कृष्टता की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। हम उच्च गुणवत्ता वाले ऐसे स्टील समाधान प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध हैं जो न केवल उत्तर प्रदेश के सम्मानित ग्राहकों की अपेक्षाओं पर खरा उतरेंगे बल्कि उससे भी बेहतर साबित होंगे।”

टाटा ब्लूस्कोप स्टील ने लखनऊ में उत्तर प्रदेश निवेशक शिखर सम्मेलन 2023 में राज्य के लिए ‘प्रोजेक्ट विस्तार’ पेश किया, जो राज्य में अपनी उपस्थिति के महत्वपूर्ण विस्तार का संकेत देता है। यह विस्तार टाटा ब्लूस्कोप स्टील द्वारा यूपी को भारत के सबसे बड़े घरेलू बाजारों में से एक के रूप में मान्यता देने के अनुरूप है, जहाँ सरकार द्वारा बुनियादी ढांचे और औद्योगिक परियोजनाओं पर जोर है जिससे उत्तर प्रदेश भारत के आर्थिक विकास के प्रमुख चालक के रूप में स्थापित हो सके।

टाटा ब्लूस्कोप स्टील के मौजूदा डीलर नेटवर्क का पूरे भारत में 6000 से अधिक टच पॉइंट हैं। यूपी में कंपनी ने करीब 550 डीलरों का नेटवर्क स्थापित किया है। उनकी योजना यूपी में 1,000 अतिरिक्त आउटलेट स्थापित करने की है, जिससे स्थानीय उद्यमियों को टाटा ब्लूस्कोप स्टील के साथ साझेदारी करने का अवसर मिलेगा। यह विस्तार ग्राहकों को घर के नजदीक उच्च गुणवत्ता वाले उत्पादों को उपलब्ध कराएगा, आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा, छोटे उद्यमों और संबद्ध सेवाओं को बढ़ावा देगा और क्षेत्र के भीतर रोजगार के अवसरों को बढ़ाएगा।

इसके अतिरिक्त, टाटा ब्लूस्कोप स्टील यूपी की विविध पर्यावरणीय परिस्थितियों के अनुरूप अगली पीढ़ी के कॅलर-कोटेड स्टील समाधान लॉन्च करेगी। ये समाधान, टाटा ब्लूस्कोप स्टील के दशकों के अनुसंधान और विकास विशेषज्ञता का लाभ उठाते हुए, टाटा ब्लूस्कोप स्टील को यूपी में टिकाऊ और तकनीकी रूप से उन्नत स्टील समाधान प्रदाता के रूप में स्थापित करेंगे।

व्यवसाय के विस्तार के अलावा, श्री त्रिवेदी ने कंपनी के बड़े दृष्टिकोण और ब्रांड उद्देश्य ‘#ShelterforAll’ के बारे में भी बात की। श्री त्रिवेदी ने कहा, “जैसा कि हम उत्तर प्रदेश में विस्तार कर रहे हैं, हम न केवल गुणवत्ता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता से बल्कि व्यापक उद्देश्य से भी प्रेरित हैं।”

#ShelterforAll में जीवन को बेहतर बनाने, समुदायों का समर्थन करने और दुनिया में स्थायी और सकारात्मक प्रभाव पैदा करने के टाटा ब्लूस्कोप स्टील का मिशन समाहित है। इस पहल के माध्यम से, टाटा ब्लूस्कोप स्टील का लक्ष्य व्यक्तियों और समुदायों की भलाई और आकांक्षाओं पर ध्यान देने के साथ आश्रय और आवास से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों के बारे में जागरूकता बढ़ाना है।