Friday , September 20 2024

तीसरी आंख की निगरानी में भूतनाथ बाजार बनेगा आदर्श बाजार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। भूतनाथ बाजार को आदर्श बाजार बनाने का लक्ष्य लेकर “भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल” के पदाधिकारियो ने व्यापक तैयारी की है। इसी क्रम में भूतनाथ बाज़ार को सुरक्षित रखने के उद्देश्य से सोलर आधारित घुमावदार आठ  सीसीटीवी कैमरो से पूरी भूतनाथ बाजार को लैस किया गया है। सोमवार को आयोजित समारोह में लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट के संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था उपेंद्र कुमार अग्रवाल ने सीसीटीवी कैमरो का उद्घाटन किया। उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता की अध्यक्षता में हुए कार्यक्रम में बतौर विशिष्ट अतिथि डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी एवं प्रभारी निरीक्षक गाज़ीपुर उपस्थित रहे।

भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष कमल अग्रवाल ने कहाकि संगठन का उद्देश्य भूतनाथ बाज़ार के व्यापारियों एवं ग्राहकों को सुरक्षित करना, उनको अच्छी सुविधाये एवं व्यवस्थाएं उपलब्ध कराना तथा सभी के हितों की रक्षा करना है। उन्होंने कहाकि संगठन का लक्ष्य भूतनाथ बाजार को आदर्श बाजार बनाना है। इसी दृष्टिकोण से पूरे भूतनाथ बाजार को संगठन द्वारा व्यापारियों के सहयोग से सीसीटीवी कैमरो से सुरक्षित करने का प्रयास किया गया है।

उत्तर प्रदेश आदर्श व्यापार मंडल के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुप्ता ने कहाकि जिस बाजार के व्यापारी जागरूक होंगे उस बाजार में व्यापार बढ़ेगा। क्योंकि ई कॉमर्स के दौर मे प्रतिस्पर्धा के लिए बाजारों को कस्टमर फ्रेंडली बनाना अति आवश्यक है। उन्होंने भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल के सभी पदाधिकारियों को भूतनाथ बाज़ार को आदर्श  बाज़ार बनाने के लक्ष्य निर्धारित करने के लिए बधाई दी। साथ ही अन्य बाजारों के पदाधिकारियों से भी ऐसी ही सुविधाये अपनी बाजारों में शुरू करने की अपील की।

संयुक्त पुलिस आयुक्त कानून व्यवस्था उपेंद्र अग्रवाल ने व्यापारियों को बधाई देते हुए कहाकि अपराधियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी कैमरा बहुत महत्वपूर्ण कड़ी होता है। उन्होंने अधिक से अधिक व्यापारियों एवं निवासियों से अपने प्रतिष्ठानों एवं निवास स्थान पर सीसीटीवी कैमरा लगवाने की अपील की। डीसीपी उत्तरी कासिम आब्दी ने कहाकि व्यापारियों की सुरक्षा पुलिस की प्राथमिकता है, कोई भी घटना घटने पर पुलिस को तुरंत जानकारी दें।

कार्यक्रम में भूतनाथ आदर्श व्यापार मंडल के अध्यक्ष कमल अग्रवाल, चेयरमैन ज्ञान प्रकाश सिंह, महामंत्री मनोज अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजेश सक्सेना, कोषाध्यक्ष प्रमोद बंसल, उपाध्यक्ष सुमित सिंह, लखनऊ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं भूतनाथ के वरिष्ठ व्यापारी नेता अमिताभ श्रीवास्तव, अमित राजपूत, भूतनाथ मंदिर आदर्श व्यापार मंडल के प्रभारी दिनेश शर्मा, सौरभ अरोरा, मोहम्मद उबेद, मंत्री संतोष कुमार, क्षमता गुप्ता एवं कैमरा लगाने वाली टेक्निकल टीम के सदस्य सहित बड़ी संख्या में भूतनाथ के व्यापारी उपस्थित रहे।