Thursday , September 19 2024

लखनऊ मेट्रो : ईमानदारी से निभाई जिम्मेदारी, मिला ‘एंप्लॉय ऑफ द मंथ’ सम्मान

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। लखनऊ मेट्रो में कार्यरत अभिजीत चौधरी (सेक्शन इंजिनियर, ग्रेड-II, S&T) को उनकी निष्ठा एंव लगन के लिए सम्मानित किया गया। उन्होंने टिकेट वेडिंग मशीन की पी.सी.बी मदरबोर्ड को रिपेयर करने में अहम भूमिका निभाई जिससे मेट्रो को करीब 5 लाख की बचत हुई। सेक्शन इंजीनियर सिविल सुशील कुमार को उनकी मेहनत और कर्तव्यनिष्ठा के लिए सम्मानित किया गया।  उन्होंने ट्रांसपोर्टनगर में बनी 32 बटेलियन पी.ए.सी की बहुमंजिला इमारत बनवाने में अहम भूमिका निभाई। 

लखनऊ मेट्रो के सुरक्षा एवं टिकट वेंडिग विभाग से जुड़े कर्मचारियों को भी सम्मानित किया गया। सीसीएस मेट्रो स्टेशन पर तैनात सुरक्षा गार्ड अजय अवस्थी ने ईमानदारी का परिचय दिया। जिसके फलस्वरूप एक यात्री को उनका छूटा हुआ बैग वापस मिला जिसमे 200 डेनमार्क करंसी, 1810 रुपये एवं जरूरी कागज मौजूद थे। इसके अलावा श्वेता यादव जो भूतनाथ से मुंशीपुलिया के बीच टिकट ऑपरेटर के रूप में तैनात हैं, को भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए सम्मानित किया गया। 

प्रबंध निदेशक सुशील कुमार ने विजेताओं को संबोधित करते हुए कहा, “मुझे इन पुरस्कारों को देने पर बहुत गर्व महसूस हो रहा है क्योंकि ये हमारी टीम की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। आप सभी लखनऊ मेट्रो के मजबूत स्तंभ हैं। यह आपका समर्पण और कड़ी मेहनत है जो यूपीएमआरसी को एक विश्व स्तरीय परिवहन सेवा प्रदाता बनाती है।“