- डिज़ाइन-केंद्रित नवोन्मेष, ओम्नीचैनल उत्कृष्टता और भविष्य के लिए सशक्त पोर्टफोलियो
- अगले 3 साल में आय दोगुना कर 10,000 करोड़ रुपये करने का लक्ष्य
- अगले 3 साल में 1500 स्टोर के स्तर पर पहुंचना
- 18,000 से अधिक पिन कोड में सेवा प्रदान करने के लिए तैयार नया ई-कॉमर्स अनुभव
मुंबई (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। गोदरेज एंटरप्राइज़ेज़ समूह के प्रमुख फर्नीचर ब्रांड, इंटीरियो बाय गोदरेज ने घर और कार्यस्थल में आधुनिक भारतीय जीवन के लिए वन-स्टॉप डेस्टिनेशन (सर्व-सुविधा केंद्र) के रूप में अपनी नई ब्रांड पहचान का अनावरण किया है। यह बदलाव ओम्नीचैनल खुदरा विस्तार, भविष्य के लिए तैयार उत्पाद पोर्टफोलियो और डिज़ाइन-केंद्रित नवोन्मेष पर आधारित है। यह रीब्रांडिंग गोदरेज एंटरप्राइज़ेज़ ग्रुप द्वारा 2024 में घोषित पुनर्ब्रांडिंग रणनीति पर आधारित है।

गोदरेज एंटरप्राइजेज ग्रुप की कार्यकारी निदेशक, नायरिका होल्कर ने कहा, “हम बेहतरीन डिज़ाइन को सुलभ बनाना चाहते हैं। उद्योग जगत में अग्रणी होने के नाते, हम डिज़ाइन और निर्माण से लेकर खुदरा और सेवा तक, अपने संपूर्ण समाधानों के साथ इस वादे को पूरा करने की शानदार स्थिति में हैं। कन्फिगर करने योग्य फर्नीचर प्लेटफॉर्म जैसे नए उत्पाद नवोन्मेष बड़े पैमाने पर अनुकूलन मदद करेंगे, जबकि डिजिटल केंद्रित दृष्टिकोण ऑनलाइन ग्राहकों के लिए सुविधा और खरीदारी का इमर्सिव अनुभव प्रदान करने में मदद करेगा। हमारे स्टोर को इस तरह तैयार करने के परिकल्पना की जा रही है कि ये नई किस्म की प्रेरणा के स्रोत बनें। इस पुनर्ब्रांडिंग के साथ, हम एक महत्वाकांक्षी लाइफस्टाइल (जीवनशैली) ब्रांड के रूप में एक नया अध्याय शुरू कर रहे हैं।”
पुनर्ब्रांडिंग प्रक्रिया के अंग के रूप में, व्यवसाय ने घरों और संस्थानों में फर्नीचर खरीद के फैसलों को आकार देने वाले प्रमुख मांग कारकों को उजागर करने के लिए व्यापक उपभोक्ता अनुसंधान किया।

गोदरेज इंटीरियो अपनी विकास रणनीति के अनुरूप, अगले 3 साल में अपने ऑफलाइन व्यवसाय का विस्तार कुल 1500 स्टोर तक करेगा। ब्रांड एक नया स्टोर फॉर्मेट भी पेश करेगा जिसे ग्राहकों को देख-परख करने, विचार करने और ग्राहकों की व्यक्तिगत पसंद को जीवंत करने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। नए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म और इमर्सिव एआर अनुभव सहित नई डिजिटल रणनीति, भारत में 18,000 से अधिक पिनकोड में ग्राहकों को निर्बाध ओम्नीचैनल खरीदारी में मदद करेगी।
नवोन्मेषी उत्पादों में मॉड्यूलर, कन्फिगर करने योग्य फर्नीचर शामिल हैं जो विकसित जीवन शैली के अनुकूल और भारत की बढ़ती आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए तैयार किए गए हैं। इन पहलों के साथ, गोदरेज इंटीरियो ने अगले 3 साल में दोगुना बढ़कर 10,000 करोड़ रुपये तक पहुंचने का लक्ष्य रखा है।
गोदरेज द्वारा इंटीरियो के व्यवसाय प्रमुख और कार्यकारी उपाध्यक्ष, स्वप्निल नगरकर ने कहा, “इंटीरियो की नई पहचान एक आधुनिक, आकांक्षी और डिज़ाइन-केंद्रित ब्रांड के रूप में इसके विकास की शक्तिशाली अभिव्यक्ति है, जो इन विशेषताओं के साथ अग्रणी होने के साथ-साथ गोदरेज की विरासत और विश्वास को भी आगे बढ़ाता है।”

उन्होंने कहा, “हम अपने ओम्नीचैनल रिटेल क्षेत्र का विस्तार कर रहे हैं और विनिर्माण क्षमता, स्मार्ट प्रौद्योगिकी और आपूर्ति श्रृंखला परिवर्तन में निवेश कर रहे हैं। हम किफायती कीमत पर आधुनिक, डिज़ाइन-आधारित फर्नीचर उपलब्ध कराने पर ध्यान दे रहे है, साथ ही यह भी सुनिश्चित कर रहे हैं कि गुणवत्ता और वहनीयता हमारे संचालन का मूल आधार बनी रहे। डिज़ाइन, विस्तृत स्तर और क्रियान्वयन की दृढ़ता का यह संयोजन हमें गोदरेज इंटीरियो को आधुनिक भारतीय घरों और कार्यालयों के लिए एक पसंदीदा लाइफस्टाइल ब्रांड के रूप में स्थापित करने में मदद करेगा।”
इस रीब्रांडिंग प्रक्रिया के तहत एक नया लोगो पेश किया गया है, जो गोदरेज इंटीरियो के आधुनिक, आकांक्षी और डिज़ाइन-आधारित ब्रांड के रूप में विकास की सशक्त अभिव्यक्ति है, साथ ही यह प्रतिष्ठित मास्टरब्रांड, गोदरेज के गुणवत्ता, विश्वास और स्थायित्व के मूल मूल्यों को भी अपनाता है। मुख्य रंग, कोरल (मूंगे जैसा लाल), आधुनिक भारत की ऊर्जा से प्रेरित है, जो रचनात्मकता और आकांक्षा को दर्शाता है। गोदरेज इंटीरियो इस बदलाव के साथ, फर्नीचर ब्रांड से आगे बढ़कर आधुनिक भारत के जीवन, काम और उत्सव मनाने के तरीके को नया स्वरूप देने में प्रमुख भागीदार बन गया है।