Friday , August 1 2025

पार्क एवेन्यू फ्रेगरेंसेज़ ने डियोड्रेंट श्रेणी में 4 एक्स प्रीमियम परफ्यूम रेंज के साथ किया विस्तार

लखनऊ (टेलीस्कोप टुडे संवाददाता)। गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड (जीसीपीएल) का एक प्रमुख परफ्यूम और डियो ब्रांड, पार्क एवेन्यू फ्रेगरेंसेज, किफायती मूल्य पर प्रीमियम फ्रेगरेंस परफॉर्मेंस पर विशेष ध्यान केंद्रित करते हुए, पुरुषों के डियोडरेंट कैटेगरी में अपनी पैठ मजबूत कर रहा है। जैसे-जैसे बाजार अधिक समझदार और अनुभव-आधारित उपभोग के साथ विकसित हो रहा है, पार्क एवेन्यू इस कैटेगरी में नई वृद्धि की संभावनाओं को भुनाने के लिए अपने डियोड्रेंट पोर्टफोलियो को नए रूप में पेश कर रहा है। इसकी शुरुआत अमेज़न वुड्स के लॉन्च के साथ हुई है, जो एक 4 एक्स प्रीमियम परफ्यूम स्प्रे है।

यह एक उन्नत फ्रेगरेंस है, जिसे बेहतर फ्रेगरेंस परफॉर्मेंस और मूल्य के साथ नए, आकर्षक और प्रीमियम पैकेजिंग में प्रस्तुत किया गया है। भारत के 2800 करोड़ रुपये के डियोड्रेंट मार्केट में पार्क एवेन्यू फ्रेगरेंसेज़ आज एक मज़बूत और भरोसेमंद ब्रांड बन चुका है, अपनी मजबूत उपस्थिति दर्जकरा चुका है। आधुनिक पुरुषों के लिए हाई-परफॉर्मेंस ग्रूमिंग उत्पादों को बनाने की अपनी परंपरा के साथ, यह ब्रांड अब नई सुगंधों और फॉर्मैट्स के ज़रिए स्टाइल-प्रेमी और आत्मविश्वासी उपभोक्ताओं को ध्यान में रखते हुए अपने लक्ष्य को बड़ा बना रहा है। 

इस कैटेगरी में विस्तार की योजना पूरी रह से फ्रेगरेंस इनोवेशन पर आधारित है। जिसका स्पष्ट उद्देश्य डियोडरेंट की कीमत पर बेहतर, लंबे समय तक चलने वाले बेहतर परफ्यूम उपलब्ध कराना है। इसी सोच के तहत पेश किया गया है ‘अमेज़न वुड्स 4 एक्स प्रीमियम परफ्यूम स्प्रे’, जिसकी कीमत 225 रुपये रखी गई है। यह अन्य पारंपरिक डियो परफ्यूम स्प्रे की तुलना में चार गुना अधिक परफ्यूम कंट्रेशन देता है, जिससे उपभोक्ताओं को सिर्फ़ दुर्गंध छुपाने की बजाय एक प्रभावशाली उपस्थिति मिलती है। यह एक डियो है, जो सिर्फ मास्क नहीं करता, बल्कि उपस्थिति को नए सिरे से परिभाषित भी करता है। 

इस परफ्यूम को बेहद सोच-समझकर कई परतों में गढ़ा गया है। ऊपर की परत में (टॉप नोट्स) नींबू, मैंडरिन, बर्गामोट और चाय की खट्टेपन से भरी ताज़गी है। मध्य (हार्ट नोट्स) में ओरिस, जायफल और दालचीनी की मसालेदार गर्माहट है और बेस नोट्स में चंदन, पैचौली, खस, एंबरग्रीस और मस्क की गहराई है। जो इसे उस पुरुष के लिए, जो अपने ग्रूमिंग प्रोडक्ट्स से कुछ अधिक की उम्मीद रखता है, एक बेहतर विकल्प है।

नीरज सेंगुट्टुवन (हेड ऑफ मार्केटिंग – पर्सनल केयर, गोदरेज कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड) ने कहा, “फ्रेगरेंस कैटेगरी में उपभोक्ता ऐसे परफ्यूम चाहते हैं, जो लंबे समय तक टिके। इसी सोच से प्रेरित होकर हम पार्क एवेन्यू की नई पेशकश ‘अमेज़न वुड्स’ को लॉन्च करने जा रहे हैं। यह फ्रेगरेंस पहले से ही लोकप्रिय है और अब और भी किफायती कीमत पर, शानदार परफॉर्मेंस के साथ उपलब्ध है।”